ऐसी भी होती है पुलिस ; ₹ 5 लाख के जेवरात – नगदी से भरा बैग दंपत्ति को लोटाया

- Advertisement -

झाबुआ Live के लिए ” विपुल पांचाल ” की EXCLUSIVE रिपोर्ट ।

झाबुआ कोतवाली पर पदस्थ ” दो पुलिसकर्मीयों” ने कर्तव्यनिष्ठा ओर ईमानदारी की जबरदस्त मिसाल पेश की है । इन दोनों पुलिसकर्मीयो ने ना केवल अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाई बल्कि ₹ 5 लाख के जेवरात – नगदी से भरा लेडीज बैग उस दंपति को लोटाया जो इसे लापरवाहीवश घर के बाहर ही भुल गया था । एसपी ने हेड कांस्टेबल मुनेंद्र सिंह कुशवाह ओर कांस्टेबल संदीप पटेल को एडीजीपी अजय शर्मा की ओर से ₹ 3 -3 हजार के नगद ईनाम से सम्मानित किया है ।

ऐसे घटा घटनाक्रम
============
दरअसल पुलिस कोतवाली पर पदस्थ प्रधान आरक्षक मुनेंद्र सिंह कुशवाह ओर कांस्टेबल संदीप पटेल की रात्रि गश्त पर थे ओर करीब ढाई बजे उन्होंने देखा कि ” रतनपुरा” इलाके मे एक घर के बाहर लेडीज बैग देखा तो दोनों को प्रथम दृष्टया लगा कि चोर इस घर के अंदर है ओर बैग चुराकर बाहर ले जाने के लिए रखा है इस पर दोनों ने पहले बैग को अपने कब्जे मे लिया ओर कंट्रोल रुम ओर अपनी कोतवाली को सूचना देकर फोस॔ बुलवा लिया ओर संबंधित घर की घेराबंदी कर ली । जब कुछ देर बाद यह क्लीयर हो गया कि चोर नहीं है तो संबंधित घर का दरवाजा खुलवाया गया तो पता चला कि यह घर ” पंड्या दंपत्ति ” का है ओर बैग भी उनका है । बैग मालिक रजंना पंड्या ने बताया कि सूने मकानों मे चोरी की आशंका के चलते वहाँ बैग मे नगदी ओर जेवरात साथ लेकर गये थे ओर रात्रि को जब लोटे तो दरवाजा खोलते समय यह जेवरात ओर नगदी से भरा बैग बाहर रख दिया ओर सीधे अंदर जाकर सो गये । बाद मे पुलिसकर्मीयों जगाकर यह बैग उनको सोंपा ।

अधिकारी हुए गदगद
==============
आम तोर पर पुलिस को लेकर जनमानस की राय ज्यादा ठीक नहीं रहती ऐसे मे मुनेंद्र सिंह कुशवाह ओर संदीप पटेल की कर्तव्यनिष्ठता से पुलिस के आला अधिकारी गदगद है एडीजीपी अनिल शर्मा ने झाबुआ एसपी महेशचंद्र जैन की अनुशंसा पर तत्काल दोनों पुलिसकर्मीयो को ₹ 3 -3 रिवाड॔ के रुप मे देने के आदेश दिये जिसके बाद एसपी पे तत्काल यह ईनाम दोनों पुलिसकर्मी हेड कांस्टेबल मुनेंद्र सिंह कुशवाह ओर कांस्टेबल संदीप पटेल को सोंपा । एसपी झाबुआ महेशचंद्र जैन ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मीयो ने शानदार पुलिसिंग की है इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये कम है इसलिए विभाग ने नियमानुसार दोनों को ईनाम दिया है ।

पंड्या दंपति ने भी दिया धन्यवाद
====================
रतनपुरा स्थित न्यू हाऊसिंग बोड॔ कालोनी मे रहने वाले वृद्ध पंड्या दंपत्ति इस घटनाक्रम के बाद दोहरे अनुभव कर रहे है एक तो यह दंपति यह कल्पना कर रहा है कि अगर पुलिसकर्मीयों की नजर उस लेडीज बैग पर ना जाती या दोनो पुलिसकर्मीयों का मन बैग के नगद ओर जेवरात देखकर डगमगाने लग जाता तो क्या होता ! लेकिन जो हकीकत मे हुआ वह इस दंपति के लिए सुखद है क्योकि दोनों पुलिसकर्मी यों ने कर्तव्यनिष्ठा बताते हुऐ पहले अपनी ड्यूटी की ओर फिर ईमानदारी दिखाते हुए उनका रुपये ओर जेवरात से भरा बैग लोटा दिया । इस दंपत्ति मे ” मुकूंद पंड्या ” रिटायड॔ शिक्षक है ओर उनकी पत्नी रंजना पंड्या हाऊस वाइफ है । दोनों ने हृदय से भावुक होकर एसपी को विभाग के प्रति आभार जताया ओर दोनों पुलिसकर्मीयो मुनेंद्र सिंह कुशवाह ओर संदीप पटेल को बार बार धन्यवाद दिया ।