झाबुआ Live डेस्क 

झाबुआ जिले मे 11 अगस्त 2017 को हुए चार नगरीय निकायों झाबुआ नगर पालिका ; पेटलावद ; राणापुर एंव थादंला नगर परिषद् के लिए हुए मतदान का एक्जिट पोल आपके अपने लोकप्रिय वेब न्यूज चैनल ” झाबुआ Live ” ने किया है कल सभी इन चारों जगह मतदान करने वाले मतदाताओं ; पत्रकारों ; राजनीतिक समीक्षकों से हमने संवाद स्थापित कर यह एक्जिट पोल तैयार किया है जिसकी विस्तृत व्याख्या इस प्रकार है ।

1)- झाबुआ नगर पालिका
==============
हमारे एक्जिट पोल मे झाबुआ नगर पालिका पर कांग्रेस का कब्जा होने जा रहा है कांग्रेस की मन्नु डोडियार यहाँ 450 से 900 वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर सकती है विगत 20 साल से झाबुआ नगर पालिका मे वनवास भोग रही कांग्रेस के लिए यह वापसी का अवसर माना जा रहा है

2)- थादंला – नगर परिषद्
==============
वही थादंला नगर परिषद् मे इस बार बीजेपी ओर उसके संघ समर्थित बागी के चलते मुकाबला कडा हो गया है बीजेपी के आपसी झगडे मे यहाँ कांग्रेस करीब 120 से 365 वोटों के अंतर से जीत रही है जसवंत भाबर अगर जीते तो श्रेय दिलीप डामोर को जायेगा ।

3)- पेटलावद नगर परिषद्
===============
पेटलावद मे बीजेपी की एक बडी जीत तय है यहाँ बीजेपी के मनोहर भटेवरा करीब 600 से 900 वोटों के अंतर से जीत रहे है भटेवरा परिवार की ओर से चोथी बार कोई नगर परिषद् अध्यक्ष बनेगा ..यहाँ दूसरे स्थान पर कांग्रेस ओर निर्दलीय गोतम के बीच मुकाबला हो रहा है ।

4)- राणापुर नगर परिषद्
===============
झाबुआ लाइव के लिए राणापुर के लिए नतीजे पर पहुंचना असंभव रहा यहाँ अधिकांश मतदाता दोनों दलों मे बंटे नजर आये । वही अल्पसंख्यक समाज 65% बीजेपी के साथ जाते दिख रहे है साथ ही 75% राठोड समाज के मतदाता भी बीजेपी के साथ गये है वही गाहरी समाज 70% कांग्रेस के साथ गया है वही प्रजापत समाज 50/50 % बंटा है सफाई कर्मी 50/50 मे बंटे है तो बाजार से सामान्य वोट 65% कांग्रेस के पक्ष मे जाते दिख रहे है इस तरह मामला 50/50 % बनता है यही वजह है कि हम एक्जिट पोल मे कोन जीत रहा है यह बताने की स्थति मे नहीं है ।

नोट -यह एक्जिट पोल मतदाताओं से बातचीत पर आधारित रुझान है ना कि अंतिम परिणाम .. इसलिए रुझानों ओर परिणामों मे अंतर संभव है इसलिए निवेदन है कि आप एक्जिट पोल को आप अंतिम ना मानें ।