थाना परिषद मे प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान “सम्मान ” का live प्रसारण देखा

- Advertisement -

योगेन्द्र राठौड़ सोंडवा

 थाना परिषद मे प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान “सम्मान ” का live प्रसारण देखा आज सोंडवा थाने पर प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान” सम्मान” का live प्रसारण देखा गया तथा उपस्थित जन समुदाय को भी live प्रसारण दिखाया गया अभियान का मुख्य उद्देश्य महिला अपराध के उन्मूलन में समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना है एवं महिला एवं बालिकाओं के लिए समाज में सम्मानजनक अनुकूल वातावरण तैयार करना है। साथ ही जन मानस को कानून के विधिक प्रावधानों के प्रति जागरूक कर मानसिक रूप से सशक्त करना है जिससे कि स्वयं महिलाएं ही नहीं अपितु समाज के सभी वर्ग, महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक होकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। इस उद्देश्य से इस अभियान के दो मुख्य नारे है कुछ कहो कुछ करो समझदारी से एवं असली हीरो मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा अभियान के शुभारंभ में उन नागरिकों को, जिन्होंने महिला अपराध को रोकने अथवा घटित होने के उपरांत पीडिता के समर्थन में सकारात्मक कार्य किये है, असली हीरो के रूप में सम्मानित किया गया। इस अभियान में एक 16 वषीय बालिका गुड्डी का शुभंकर विकसित किया गया है, जो न केवल अपनी सुरक्षा के लिए सजग है, अपितु दूसरों को भी सचेत करती है । मुख्यमंत्री द्वारा इस शुभंकर का अनावरण उदघाटन कार्यक्रम में किया गया। साथ ही अभियान के लिए विकसित पोस्टर, पुस्तिका का विमोचन एवं महिला सुरक्षा गान का प्रस्तुतिकरण किया गया। गान एवं पोस्टर के सृजन में पुलिस कर्मियों के अतिरिक्त प्रदेश व प्रदेश के बाहर के कलाकारों का सहयोग लिया गया है। उदघाटन कार्यक्रम में शोर्यदल की सदस्या, स्कूल कालेज के प्राचार्य, मेधावी छात्र, एनएसएस, एनसीससी के बच्चे एवं अशासकीय संगठन के सदस्य भी उपस्थित रहेगें । भारतीय ओलंपियन निशानेबाज मुन भाकर एवं अभिनेता अक्षय कुमार का भी वीडियो प्रेजेन्टेशन रहा। इस 15 दिवसीय अभियान के दोरान निबंध, चित्रकला, वाद विवाद प्रतियोगिता के साथ ही वेवीनार, दूरदर्शन, एफएम एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से सायबर अपराध से सुरक्षा के लिए जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। 26 जनवरी को ग्राम सभा में महिला सुरक्षा गान का वाचन किया जाएगा । अभियान में सभी संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए सुरक्षित वातावरण निर्मित करने का प्रयास किया जाएगा।
3:22 PM

योगेन्द्र राठौड़ सोंडवा

आज सोंडवा थाने पर प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान” सम्मान” का live प्रसारण देखा गया तथा उपस्थित जन समुदाय को भी live प्रसारण दिखाया गया अभियान का मुख्य उद्देश्य महिला अपराध के उन्मूलन में समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना है एवं महिला एवं बालिकाओं के लिए समाज में सम्मानजनक अनुकूल वातावरण तैयार करना है। साथ ही जन मानस को कानून के विधिक प्रावधानों के प्रति जागरूक कर मानसिक रूप से सशक्त करना है जिससे कि स्वयं महिलाएं ही नहीं अपितु समाज के सभी वर्ग, महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक होकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। इस उद्देश्य से इस अभियान के दो मुख्य नारे है कुछ कहो कुछ करो समझदारी से एवं असली हीरो
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा अभियान के शुभारंभ में उन नागरिकों को, जिन्होंने महिला अपराध को रोकने अथवा घटित होने के उपरांत पीडिता के समर्थन में सकारात्मक कार्य किये है, असली हीरो के रूप में सम्मानित किया गया। इस अभियान में एक 16 वषीय बालिका गुड्डी का शुभंकर विकसित किया गया है, जो न केवल अपनी सुरक्षा के लिए सजग है, अपितु दूसरों को भी सचेत करती है । मुख्यमंत्री द्वारा इस शुभंकर का अनावरण उदघाटन कार्यक्रम में किया गया। साथ ही अभियान के लिए विकसित पोस्टर, पुस्तिका का विमोचन एवं महिला सुरक्षा गान का प्रस्तुतिकरण किया गया। गान एवं पोस्टर के सृजन में पुलिस कर्मियों के अतिरिक्त प्रदेश व प्रदेश के बाहर के कलाकारों का सहयोग लिया गया है। उदघाटन कार्यक्रम में शोर्यदल की सदस्या, स्कूल कालेज के प्राचार्य, मेधावी छात्र, एनएसएस, एनसीससी के बच्चे एवं अशासकीय संगठन के सदस्य भी उपस्थित रहेगें । भारतीय ओलंपियन निशानेबाज मुन भाकर एवं अभिनेता अक्षय कुमार का भी वीडियो प्रेजेन्टेशन रहा।
इस 15 दिवसीय अभियान के दोरान निबंध, चित्रकला, वाद विवाद प्रतियोगिता के साथ ही वेवीनार, दूरदर्शन, एफएम एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से सायबर अपराध से सुरक्षा के लिए जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। 26 जनवरी को ग्राम सभा में महिला सुरक्षा गान का वाचन किया जाएगा । अभियान में सभी संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए सुरक्षित वातावरण निर्मित करने का प्रयास किया जाएगा।