कोरोना आपदा से निपटने हेतु किये जा रहे उत्कृष्ट प्रबंधन हेतु कांग्रेस नेता महेश पटेल एवं नपा अध्यक्ष सेना पटेल ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर
नगर सहित जिला क्षेत्र में करोना वायरस की रोकथाम हेतु शासन प्रशासन के निर्देशानुसार जिले के स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, नगर पालिका स्टाफ, एवं ग्रामीण अंचलों में पंचायत विभाग द्वारा जो मुस्तेदी के साथ आवश्यक दिशा निर्देश ओर कार्यवाही की जा रही है, वह बेहद प्रशंशनीय ओर सराहनीय है। यह बात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल एवं नपा अध्यक्ष श्रीमती सेना पटेल ने प्रेस नोट के माध्यम से कही है। आपने बताया कि मनुष्य जीवन के लिए घातक बने कोरोना वायरस इन दिनों देश प्रदेश सहित पूरी दुनिया मे जानलेवा सिद्ध हो रहा है। तेजी से फेल रहे इसके संक्रमण ने सबको परेशानी में ला खड़ा कर दिया है।आलीराजपुर जिले में इस वायरस का संक्रमण नही फैले इस हेतु जिला प्रशासन ने अपने स्तर से आवश्यक रणनीति तैयार कर जो उचित कार्यवाही की जा रही है, वह बेहद सराहनीय ओर स्वागत योग्य है। प्रधानमंत्री के आह्वान पर 22 मार्च को आलीराजपुर नगर में पूरी तरह से सफल रहा जनता कर्फ्यू इस बात का परिचायक है, कि वह पूरे देश के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।नगर वासियों ने यह संदेश दे दिया है कि संकट की घड़ी में हर कोई शख्स एक दूसरे को सहयोग करने को रात दिन तत्पर खड़ा है।पटेल दम्पत्ति ने बताया कि संकट  के इस दौर में और विपरीत हालतों के बीच स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स, कर्मचारी, पुलिस विभाग, नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी आदि लोग पूरी तत्त्परता के साथ 24 घण्टे कोरोना वायरस से बचाव हेतु युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे है, और नागरिकों ओर ग्रामीणों को आवश्यक समझाइस दे रहे है।नगर पालिका के कर्मचारी रात दिन नगर की साफ सफाई के साथ नगर की सड़कें, बस स्टैंड आदि धुलवा रहे हैं, और नालियां साफ कर रहे है। उनका यह पुनीत कार्य निःसन्देह तारीफे काबिल है। पटेल दम्पति ने इसके लिए जिला प्रशासन सहित, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका स्टाफ का आभार व्यक्त किया है।आपने नगर की  जागरूक जनता, व्यापारियों ओर मीडिया को भी धन्यवाद ज्ञापित किया है, कि वह कंधा से कंधा मिलाकर इस बीमारी के रोकथाम में अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं।

परेशान हाल गरीब आदिवासी मजदूरों की भी खेर खबर लेना चाहिए

महेश पटेल, सेना पटेल  ने  बताया कि  गुजरात, राजस्थान,
महाराष्ट्र आदि प्रदेशो में आलीराजपुर, झाबुआ जिले से बड़ी संख्या में गरीब आदिवासी मजदूर रोजगार की तलाश में गए हुए हैं। कोरोना आपदा के कारण उन्हें वहां से भगाया जा रहा है। वे लोग वहां भी चैन से नही रह पा रहे हैं, और आवागमन के साधन बंद कर देने के कारण वे लोग यहां भी नही आ पा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार वे गरीब मजदूर बहुत परेशान हो रहे है।उनके सामने खाने पीने का लाले पड़े हुए है। आपने जिला प्रशासन को सुझाव दिया है, कि ऐसे बेबस गरीब आदिवासी मजदूरों को पंचायत स्तर से टीम बनाकर इस जिले में लाकर उनके घर भेजे जाने के प्रबंध किए जाने चाहिए।यहां लाने से पूर्व उनका पूर्ण मेडिकल चेकअप हो तथा उनके राशन पानी की भी व्यवस्था की जानी चाहिए। लॉकडाउन के चलते उन्हें बाहरी प्रदेश में भी रोजगार नही मिल रहा है और नही इस जिले में उन्हें रोजगार नसीब हो सकता है। इसलिए ऐसे गरीब लोगों की जिविका के लिए ठोस प्रबन्ध होना जरूरी है।
पटेल दम्पत्ति ने नगर सहित सम्पूर्ण जिले वासियो से विनम्र अपील की है कि वे पूरी सतर्कता ओर सजगता के साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव ओर इस गम्भीर आपदा से  निपटने हेतु स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशानुसार आवश्यक सावधानी बरत कर अपना एवं परिवार सदस्यों और आम नागरिकों के स्वास्थ्य का ख्याल रखे।

)