तारखेड़ी में बुजुर्गों किया पेयजल योजना का लोकार्पण

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए झकनावदा से जितेंद्र राठौड़ की रिपोर्ट

अंचल मे कई वर्षों से भीषण जलसंकट व्याप्त था। तारखेड़ी के बंशिदों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ता था। ग्रामीणों की वर्षों से माही परियोजना से पेयजल व्यवस्था चालू करने की मांग थी। आखिरकार ग्रामीणों का सपना साकार हुआ और मंगलवार सुबह पीएचई के अधिकारियों ने तारखेडी पहुंचकर माही परियोजना का पानी तारखेड़ी में शुरू करवा दिया।
गांव के वरिष्ठों ने किया लोकार्पण-
तारखेडी में माही परियोजना का लोकापर्ण करने हेतु पीएचई के मुख्य कार्यपालन यंत्री जितेन्द्र कुमार मावी और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि माही परियोजना के पानी का लोकार्पण करने पहुंचे। उसके बाद तारखेड़ी के बुजुर्ग लुणा घाट्टिया, मांगीलाल गामड़, मुल्ला पटेल, गिरधारी साजोदिया, गेणालाल टीपोलिया समेत अन्य वरिष्ठजनों ने तारखेडी में पहली बार नल-जल योजना का पानी मिलने पर विधिवत पूजन कर योजना का लोकार्पण किया।
मिठाई बांटकर किया खुशी का इजहार-
तारखेडी में वर्षा पुरानी मांग पुरी होने पर तथा पानी मिलने पर तारखेडी के ग्रामीणो ने पानी शुरू होते खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ग्रामीणों गांव में मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई। लोकार्पण कार्यकम में सांसद प्रतिनिधि प्रदीपसिंह तारखेड़ी, पीईचई के ई जितेन्द्र मावी, भाजपा नेता और जनपद सदस्य प्रतिनिधि ओमप्रकाश राठौर, माही के ठेकेदार जैन, संरपच तेजु सिंगाड़, उपसंरपच कठोरसिंह तारखेड़ी सहित बडी संख्या मे ग्रामीण उपस्थित थे।
प्रमुख अभियता का आभार माना-
अंचल में भीषण जलसंकट गंभीर समस्या थी, जिसको लेकर ग्रामीण बड़ी परेशानी का सामना करते थे। ग्रामीणजन समस्या को लेकर पीएचई के प्रमुख अभियंता (भोपाल) जीएस डामोर से करीब एक वर्ष पूर्व में मुलाकात कर जलसंकट से अवगत कराते हुए माही परियोजना को तारखेड़ी में नलजल योजना से जोडने की मांग की थी, जिसपर डामोर द्वारा पीएचई के अधिकारियों से तत्काल सर्वे करवाकर नल-जल परियोजना को मंजूरी दी थी एवं योजना को काफी कम समय में पूर्ण करवाकर तारखेड़ी को नलजल योजना से ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करवाकर जलसंकट से मुक्ति प्रदान करने पर सभी ग्रामीणों ने प्रमुख अभियंता डामोर का आभार माना तथा प्रदीपसिंह तारखेड़ी ने डामोर को पानी चालू होने पर मोबाइल से जानकारी देकर योजना का लाभ मिलने पर ग्रामीणों की ओर से आभार माना।