स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर विधायक रावत ने स्वास्थ्य मंत्री एवं मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर त्वरित निराकरण की पहल की

- Advertisement -

बडी खट्टाली

जोबट विधानसभा क्षेत्र की विधायक सुलोचना रावत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी को पत्र लिखकर अनुरोध किया की उनके विधानसभा क्षेत्र जोबट के अंतर्गत जोबट एवं उदयगड में तत्काल आक्सीजन वाली एंबुलेंस प्रदाय की जावे। साथ ही उदयगड में एक एक्स-रे मशीन जो की बहुत पुरानी हो चुकी है। वहाँ पर नवीन एक्स-रे मशीन प्रदाय की जावे साथ ही उदयगड में उन्होंने बताया की उदयगड में चिकित्सालय में डॉक्टरो की कमी है।
जिसे शीघ्र ही पूर्ति की जावे ।रावत ने भ्रमण के दोरान इस प्रतिनिधि को बताया की उन्होंने स्वास्थ केंद्र उदयगड का अवलोकन किया जहाँ पर अनेक कमियाँ देखने को मिली इस सम्बंध में  रावत ने तत्काल दूरभाष पर ज़िला कलेक्टर मनोज पुष्प एवं ज़िला स्वास्थ अधिकारी को सारी वस्तु स्थिति से अवगत कराया। रावत ने बताया की पूरे विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ सुविधाओं का समुचित लाभ ग्रामीणों एवं क्षेत्र वासियो को मिलना चाहिए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए। क्षेत्रीय विधायक रावत ने बताया की उनके गृह ग्राम कानाकाकड उप स्वास्थ केंद्र पर लम्बे समय से चिकित्सक नहीं है।
तत्काल चिकित्सक के पद के पूर्ति की माँग की। रावत ने स्वास्थ मंत्री से पत्र के माध्यम से आग्रह किया की उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जोबट , उदयगड , भाबरा , कठठीवाडा , आंबुआ, बड़ी खट्टाली , कानाकाकड , बरझर आदि स्थानो पर व्याप्त कमियों का उल्लेख किया एवं शीघ्र ही स्वास्थ सम्बन्धी विभिन्न कठिनाइयों को दूर करने एवं जहाँ जहाँ रिक्त पद हे उन्हें भरने की पहल की । रावत ने बताया की जोबट एवं उदयगड में शीघ्र ही आक्सीजन वाली एंबुलेंस हेतु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान ने उन्हें भोपाल में भेंट के दोरान आश्वासन दिया था की जोबट विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ सुविधाओं का समुचित ध्यान रखा जावेगा एवं शीघ्र ही दो एंबुलेंस प्रदाय की जावेगी उक्त जानकारी हमारे प्रतिनिधि को क्षेत्रीय विधायक सुलोचना रावत ने दी इस अवसर पर विशाल रावत भी उपस्थित थे ।