स्वाइन फ्लू, डेंगू एवं मलेरिया की बीमारी के संबंध में कार्यशाला संपन्न

- Advertisement -

20150926_143006अलीराजपुर। कलेक्टर सभा कक्ष में आज कलेक्टर शेखर वर्मा की अध्यक्षता में स्वाइन फ्लू, डेंगू एवं मलेरिया की बीमारी के संबंध में कार्यशाला संपन्न हुई। कार्यशाला में जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि सीएमएचओ डाॅ. प्रभाकर ननावरे, सिविल सर्जन डाॅ. प्रकाश डोके, मलेरिया अधिकारी डाॅ.गुप्ता सहित मोजूद रहे।कलेक्टर ने कहा कि प्रयास करने पर ही सकारात्मक परिणाम सामने आते है। उन्होने निर्देश दिए कि जिले के हाटबाजारों में स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत दीनदयाल चलित औषधालय अनिवार्य रूप से भेजा जाए। उन्होंने कहा कि जिले की साक्षरता एवं भाषा के दृष्टिगत जिले में भीली बोली में स्वाइन फ्लू, डेंगू एवं मलेरिया आदि मौसमी बीमारी का प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि स्थानीय निवासी उनकी बोली में समझाइश दी।

जिला पंचायत कार्यालय परिसर में अधिकारी कर्मचारियों ने साफ सफाई की
अलीराजपुर। जिला पंचायत सीईओ शीलेन्द्रसिंह की पहल पर स्वच्छता मिशन के तहत जिला पंचायत कार्यालय परिसर में जिला पंचायत के अधिकारी कर्मचारियों ने साफ सफाई की गई। इस दोरान जिला पंचायत सीईओ शीलेन्द्रसिंह,जनपद सीईओ कनेश, मनरेगा के परियोजना अधिकारी श्री पाटिल सहित अन्य स्टाॅफ मौजूद था।

राजस्व अधिकारियों की बैठक संपन्न
अलीराजपुर। कलेक्टर सभा कक्ष में आज कलेक्टर शेखर वर्मा की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियांे की बैठक संपन्न हुई। बैठक में समस्त एसडीएम, तहसीलदार ओर नायब तहसीलदार मोजूद थे।कलेक्टर वर्मा ने बताया कि जिले में खरीफ फसल उड़द को राज्य शासन द्वारा राष्ट्रीय फसल बीमा योजनान्तर्गत अधिसूचित किया है। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले के जिन ऋणी कृषकों ने खरीफ फसल उड़द बोई है उनसे आगामी 29 सितम्बर तक अनिवार्य रूप से फसल बीमा हेतु प्रीमियम की राशि जमा कराया जाना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए संयुक्त दल गठित कर कार्यवाही पूर्ण कराई जाए। व्यावसायिक ऋणी कृषकों की बैंको से सूची प्राप्त करें।