स्वच्छता भारत मिशन में अधिकारी के हाथ में फावड़ा-तगारी, लेकिन कर्मचारी बचते रहे सफाई करने से

May

बरझर से इरशाद खान की यह खास रिपोर्ट-

मप्र में 1 अगस्त से स्वच्छता भारत मिशन अभियान को लेकर प्रदेश सरकार जिला के हर गांव शहर मे ग्रामीण जनप्रतिनिधि के जिला अधिकारी मिलकर स्वच्छता भारत मिशन अभियान को सफल बनाने के लिये दिन रात स्वयं सफाई में लगे हैं। ऐसे मे जहां जिला अधिकारी स्वयं सफाई कर रहे है। वही एक सब इंजीनियर बरझर फोटो वायरल हुआ जिसमें एक अधिकारी की तरह सफाई के दौरान खड़े नजर आ रहे हैं।
जिला अधिकारी के हाथ में फावड़ा कर्मचारी खड़े रहकर देख रहे
चशे आजाद नगर की ग्राम पंचायत बरझर मे स्वच्छता भारत मिशन अभियान को लेकर जिला पंचायत एडिशनल सीईओ एमएस कनेश व जनपद सीईओ मनोज निगम सहित गांव के उप सरपच हिमसिंग बारिया व जनप्रतिनिधि गांव की स्वच्छता को लेकर फावड़ा हाथों में तगारियां लेकर सफाई के काम में जुटे हैं। वहीं जनपद पंचायत के एक सब इंजीनियर खङ़े होकर सफाई के काम मे जुटे अधिकारियों व जनप्रतिनिधि को गौर से खड़े रहकर देख रहे है, की कौन काम कर रहा है।

कलेक्टर, विधायक , जिला पंचायत सीईओ मिशन को सफल बनाने में जुटे

कलेक्टर, विधायक से लेकर जिला पंचायत सीईओ भी हर गांव शहर में पहुंच कर नालियों से लेकर गांव की सडक़ों पर झाडू लगाकर ग्रामीणों को संदेश देने की कोशिश में लगे है ताकि गांव-शहर की जनता स्वयं अपने आंगन की सफाई कर सके, परन्तु बरझर में सफाई करने के दौरान अधिकारी के हाथ में फावड़ा तो दूसरी तरफ एक सब इंजीनियर फोटो में खड़े दिखाई दे रहे है। ऐसे में बरझर कस्बे में वायरल फोटो को लेकर जनचर्चाओं का दौर चल रहा है। इतनी बड़ी लापरवही के चलते जिला प्रशासन एक्शन लेता है या नहीं….?