सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत कर विधायक भूरिया ने छात्राओं को दिए कॅरियर को संवारने के टिप्स

- Advertisement -

फिरोज खान, अलीराजपुर

चशे आजाद नगर की कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका शुभारंभ अवसर पर क्षेत्रीय विधायक कलावती भूरिया ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। उन्होंने कहा कि में विद्या मंदिर में आकर खुश हुई हूं, आज इस स्कूल की छात्राएं बडे पदो पर बैठी है। आजाद की तरह आप लोग भी गांव का नाम रोशन करे। अपने कॅरियर को ऊंचा उठाने तथा अपने माता पिता के विश्वास पर खरे उतरने के लिए पढ़ाई पर विशेष ध्यान दे । साथ ही भूरिया ने कहा आप अपना भविष्य का फैसला करना अपने हाथों में है, उसे गंवाए नहीं ये पढाई का अवसर जीवन में एक ही बार मिलता है। साथ ही प्राचार्य की मांग पर स्कूल में छात्रों को बैठने के लिए दो कमरे बनाने की घोषणा की, वहीं बारिश के समय जिन कमरो मे पानी टपकता है,। उन कमरे की छत पर टीनशेड लगाने की बात कही। साथ ही भूरिया ने कहा जैसे हमारी बहने यहां से पढ़कर निकली और आज नौकरिया कर रही है वैसी पढाई आप लोग करे। वगीं आजाद नगर थाना प्रभारी कैलाश बारिया ने कन्या स्कूल के सामने पुलिस पहरा देने को कहा ताकी बालिकाओं के साथ कोई अप्रिय उटना ना हो व छात्राएं भी निडर होकर स्कूल आ जा सके। इस अवसर पर अतिथियों ने स्कूल की छात्राओं द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी व रंगोली का अवलोकन कर खुशी जाहिर की। कार्यक्रम में कांग्रेसी कार्यकर्ता, वरिष्ठ अधिकारी, स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं विशेष रूप से उपस्थित थे।

एसडीएम अखिल राठौड़ के बोल-

एसडीएम अखिल राठौड ने कहा कि आने वाला समय बालिकाओं का है। आज कलेक्टर से लेकर क्षेत्रिय विधायक को ही देखे। आज वाषिक उत्सव समारोह मे बालिकाओ से कहा कि आप लोग मन लगाकर पढाई करे, ताकि आप लोग भी अपने ऊंचे मुकाम तक पहुंच सके।

प्राचार्य वीके कोरी ने स्कूल की गतिविधियों के बारे में बताया –

स्कूल प्राचार्य विनोद कुमार कोरी ने स्कूल की गतिविधि की जानकारी विधायक भूरिया को दी। साथ ही हर साल में शत-प्रतिशत स्कूल का परिणाम बताया व स्कूल की छात्राएं किस मुकाम तक पहुंच कर अपने माता पिता व स्कूल को गौरवान्वित किया, ऐसी प्रतिभाशाली छात्राओं की जमकर तारीफ की।

)