वैक्सीनेशन में ग्रामीणों में दिखा उत्साह, 50 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

- Advertisement -

जीवनलाल राठौड़, सारंगी

देशभर सहित झाबुआ जिले में भी कोरोना महामारी का प्रभाव है जिसके चलते पूरे जिले में कोरोना कर्फ्यू कर्फ्यू लगा हुआ है। लेकिन इससे बचाव के लिए लोग आगे आकर बड़े उत्साह के साथ कोरोना वैक्सीन भी लगवा रहे हैं । कलेक्टर सोमेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, पेटलावद एसडीएम शिशिर गेमावत, जिला टीकाकरण अधिकारी राहुल गणावा के द्वारा आमजन लोगों से कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए आह्वान किया जा रहा है । इसी के तहत सारंगी कन्या हाई स्कूल में कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य चल रहा है।
स्वास्थ्य विभाग का अमला शिविर के माध्यम से वैक्सीन अभियान चला रहा है। वही ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा वैक्सीन के प्रति लोगों में जागरूकता लाने का काम कर रहे हैं । गुरुवार को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण केंद्र सारंगी पर शिविर में बड़े उत्साह के साथ45 से 60 वर्ष आयु के लोगों ने पहुंच कर 50 लोगों ने वैक्सीन लगवाई इसमें फर्स्ट एवं सेकंड डोज शामिल है।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में बीएमओ पेटलावद एम एल चोपड़ा सारंगी एम ओ डॉ सुरेश कटारा के मार्गदर्शन में सुपरवाइजर भरत निनामा, कंप्यूटर ऑपरेटर नरेंद्र भगोरा, एएनएम निशा बंसल, एएनएम यशोदा डाबी, आशा सहयोगिनी कौशल्या वर्मा, आशा कार्यकर्ता आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का सराहनीय सहयोग रहा।