विधायक मुकेश पटेल विधायक निधि से देंगे दस लाख रुपए, पंचेश्वर परिसर से शनि मंदिर तक के बीच नाले पर बनेगा लक्ष्मण झूला

May

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर
नगर पालिका परिषद की बैठक शुक्रवार 25 सितंबर को नपा सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में कुल 58 प्रस्ताव स्वीकृति के लिए रखे गए थे। सभी को सर्वसम्मति से पारित किया गया। इन प्रस्तावों में पांच प्रमुख प्रस्ताव पूरे नगर के लिए बहुत महत्वपूर्ण व जनहित में लाभदायक है। जानकारी के अनुसार नपा परिषद की बैठक विधायक मुकेश पटेल के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुई। बैठक में अध्यक्ष सेना पटेल ने कई प्रस्तावों की जानकारी आरंभ में दी। नपा उपाध्यक्ष संतोष मकू परवाल ने महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। आज की परिषद की बैठक में जो महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए हैं, उनमें सर्वप्रथम विधायक मुकेश पटेल की पहल पर शनि मंदिर से पंचेश्वर परिसर के बीच के नाले पर लक्ष्मण झूला लगाया जाएगा। जिसके लिए विधायक पटेल अपनी विधायक निधि से दस लाख रुपए नगर पालिका को देंगे। इसके अतिरिक्त जो अन्य व्यय झूला निर्माण में होगा उस का व्यय नगर पालिका वहन करेगी। नपा उपाध्यक्ष संतोष परवाल ने बताया कि इसके अलावा नगर के बस स्टैंड प्रांगण से लेकर एमजी रोड, पोस्ट ऑफिस चौराहा झंडा चौक होते हुए रामदेव मंदिर तक मुख्य सड़क का डामरीकरण कार्य का प्रस्ताव परिषद ने स्वीकृत किया है। साथ ही नगर के सभी प्रमुख चौराहों पर समुचित प्रकाश व्यवस्था के लिए हाई मास्ट लैंप लगाए जाएंगे। इसके अलावा पंचेश्वर परिसर में श्री पवन पुत्र व्यामशाला व गार्डन का निर्माण करने पर भी नपा परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से स्वीकृति दी गई है। इस विषय पर चर्चा करते हुए नपा उपाध्यक्ष परवाल ने उपस्थित सदन को जानकारी दी कि माननीय उच्च न्यायालय के पूर्व पारित आदेश के अनुसार नगरीय सीमा क्षेत्र में स्थित सभी प्रकार की शासकीय भूमि नगरपालिका के स्वामित्व की घोषित की गई है, जिस पर नगरपालिका अपने विवेक अनुसार नगर हित में लोक कल्याण व सर्वजन हिताय के निर्माण कार्य करवा सकती है। इस प्रस्ताव पर विधायक पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि नगर के हिंदू समाज के लोगों को धर्म स्थल परिसर के लिए आपस में विवाद नहीं करना चाहिए और आपस में मिलजुल कर बैठकर चर्चा कर समुचित विकास के कार्य करना चाहिए। बैठक में इसके अलावा नगर में आवारा पशुओं को ढोने के लिए ट्रैक्टर द्वारा चलित पशु वाहन कैटल क्रेचर क्रय करने का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया गया। साथ ही समग्र स्वच्छता अभियान के तहत नगर में विश्राम घाट सेवा समिति द्वारा संचालित मुक्तिधाम के समीप सुलभ शौचालय बनाने के प्रस्ताव पर भी स्वीकृति दी गई। इन प्रस्तावों के अतिरिक्त नगर में कई प्रमुख महत्वपूर्ण मार्गों पर सीसी रोड बनाए जाने के प्रस्ताव भी स्वीकृत किए गए।

इन्होंने जताया हर्ष

नपा परिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव नगर हित में पारित होने पर व साथ ही श्री पवन पुत्र व्यामशाला व बगीचा निर्माण के साथ मुक्तिधाम के समीप सुलभ शौचालय बनाने के प्रस्ताव की स्वीकृति और नगर में हाई मास्ट लैंप मुख्य मार्ग पर डामरीकरण आदि कई प्रस्ताव की स्वीकृति पर कई नागरिकों ने हर्ष व्यक्त किया है।
व्यायामशाला व उद्यान निर्माण का प्रस्ताव क्षेत्र के पूर्व विधायक नागर सिंह चौहान व
जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल, नपा अध्यक्ष सेना पटेल, उपाध्यक्ष संतोष परवाल व नगर पालिका परिषद के विशेष प्रयासों से स्वीकृत होने पर व्यामशाला के पदाधिकारियों संयोजक किशोर शाह, यतेंद्र सिंह भाटी, मार्गदर्शक मकू सेठ, पिंटू सेठ, प्रशिक्षक केशव चव्हाण, महेश विश्वकर्मा, परामर्शदाता संतोष थेपड़िया, राजेंद्र टवली, अध्यक्ष विक्रम सेन, सचिव आशुतोष पंचोली, कोषाध्यक्ष निलेश जैन पप्पू, आदित्य कोठारी संयुक्त सचिव हितेंद्र शर्मा गुरु, योगेंद्र वाणी, नवीन सेन सहित समस्त पहलवान ओर व्यामशाला सदस्यों ने आभार मानकर परिषद के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है।