विद्यार्थियों ने तिरंगा लेकर बनाया देश का नक्शा

- Advertisement -

आरीफ हुसैन, चंद्रशेखर आज़ाद नगर

स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय में देश की आजादी 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे आजादी अमृत महोत्सव पखवाडे़ के तहत विद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन किया गये।

आयोजन के तहत विद्यालय में निबंध, वाद-विवाद, चित्रकला, रांगोली, देशभक्ति सुगम संगीत व डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसी के तहत 13 अगस्त शनिवार को शानदार देशभक्ति गीतों व डांस की प्रस्तुति विद्यालयीन छात्र-छात्राओं सहित नगर के गायक कलाकार सुनिता डावर,संजय सोनी द्वारा दी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नपा अध्यक्ष निर्मला डावर ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव हम सभी के लिये गर्व का महोत्सव हैं। हम सभी को घर-घर तिरंगा फहराना हैं। विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को अच्छी पढा़ई करना हैं। पिछले वर्ष बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों ने जो जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया वे सभी छात्र-छात्रा बधाई के पात्र हैं।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि तहसीलदार जितेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव में उत्कृष्ट विद्यालय के आयोजन सराहनीय व अनुकरणीय हैं। विद्यार्थियों को चाहिए अन्य गतिविधियों के साथ-साथ पढा़ई कर परीक्षा में भी अच्छे अंक प्राप्त करे।

थाना प्रभारी विजयसिंह देवडा़ ने कहा कि अमृत महोत्सव तिरंगे के सम्मान ही नहीं देशवासियों के लिये तिरंगे के महत्व को भी समझाने का उत्कृष्ट अवसर हैं। हमें तिरंगे की अहमियत को समझना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीत पर प्रस्तुति दी। विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय प्रांगण में हाथों में तिरंगा लेकर देश का नक्शा बनाया। जिसे सभी ने भरपूर सराहा। कार्यक्रम में स्वागत भाषण संस्था प्रभारी प्राचार्य निलेश शाह ने दिया। कार्यक्रम के दौरान ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के द्वारा भी तिरंगा के महत्व को लेकर लघु नाटिका प्रस्तुत की गई। जिसे सभी ने सराहा। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथिद्वय द्वारा मां सरस्वती व चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन व माल्यार्पण के साथ किया गया। इस अवसर पर संस्था पीटीए अध्यक्ष सुरेश माहेश्वरी विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएं व विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संस्था शिक्षक हेमेन्द्र गुप्ता ने किया। आभार शाहिद मो शेख ने माना।