राम नवमी पर भव्य शोभायात्रा हेतु समिति सदस्यों ने संपर्क किया शुरू, आयोजन को सफल बनाने में जूटे युवा कार्यकर्ता

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर

आगामी 2 अप्रैल को राम नवमी के अवसर पर राम नवमी उत्सव समिति के तत्वावधान में भव्य शोभायात्रा को आयोजन किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम को लेकर गत दिवस वल्लभ भवन में उत्सव समिति के कार्यकर्ताओं की बैठक भी आयोजित की गई थी, जिसमें यह तय किया गया कि राम नवमी के अवसर पर प्रतिवर्ष अनुसार बस स्टैंड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर से शाम को भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। आयोजन में प्रचार-प्रसार से लेकर धन संग्रह व सजावट जैसी प्रमुख बिंदूओ पर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि आगामी दिनो में युवा कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक आयोजित कर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। समिति के अध्यक्ष गिरिराज मोदी ने बताया कि संरक्षक नागरसिंह चौहान, हितेन्द्र शर्मा एवं मार्गदर्शक भदू भाई पचाया एवं अशोक ओझा सहित अन्य वरिष्ठजनो को कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए वरिष्ठजनो से संपर्क की जिम्मेदारी इन्हें सौंपी गई है। वहीं पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी घनश्याम दास महाराज से भी शोभायात्रा की तैयारी के संबंध में भेट की गई जिस पर उन्होंने यात्रा को भव्य निकालने का आशिर्वाद देते हुए बताया कि भगवान राम दरबार की प्रतिमा को भी शोभायात्रा में शामिल किया जाएगा।

कार्यकर्ताओं से संपर्क कर कर रहे धन संग्रह
मोदी ने बताया की भगवान श्री राम करोडो हिन्दुओ की आस्था है, जिसके लिए समस्त हिन्दू समर्पित है, भगवान राम के जन्मदिन को एक उत्सव के रूप में लेते हुए भव्य तोर पर पर्व को मनाया जाएगा। उन्होंने बताया की 2 अप्रैल को आयोजित भव्य शोभायात्रा को लेकर नगर को आकर्षक रूप से सजाया जाएगा। वहीं कार्यक्रम को लेकर समिति के युवा कार्यकर्ताओ से संपर्क कर धन संग्रह का कार्य किया जा रहा है। रविवार को समिति के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर वार्षिक सहयोग राशि एकत्रित की गई। वार्षिक सहयोग राशि एकत्रितकरण का कार्य निरंतर जारी रहेगा साथ ही नगर के हिंदू समाज के प्रत्येक घर तक पहुंचने का प्रयास कर उनसे भी सहयोग प्राप्त किया जाएगा ताकि भगवान राम की ऐतिहासिक भव्य शोभायात्रा निकाली जा सके।
संपूर्ण नगर में होगा प्रचार प्रसार
राम नवमी उत्सव समिति के सदस्य सुधांशु चंदेल, अक्षय गुप्ता, दीपक शर्मा व अन्य ने बताया की शोभायात्रा की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। उक्त कार्यक्रम का प्रचार प्रसार पुरे नगर में किया जाएगा। जिसको लेकर अलग से व्यवस्था बाटी जाएगी। शोभायात्रा को सफल बनाने के लिए उत्सव समिति के कार्यकर्ता अभी से तैयारी में जूट गए है। कार्यकताओं का कहना है की शोभायात्रा ऐतिहासिक हो इसके लिए हम सबको एकजूट होकर कार्य करना है।

 

)