मोदी सरकार कितना सस्ता सोना बेच रही है आप भी समझ लीजिए

- Advertisement -

झाबुआ / अलीराजपुर लाइव के लिऐ ” -राजेंद्र गोयल” jpg (2)

भले ही इस दिवाली ऐमजॉन आपको सोने के सिक्के पर शानदार डिस्काउंट ऑफर कर रहा है लेकिन सरकार जो डिस्काउंट दे रही है, उससे यह ज्यादा नहीं है।

आज सोने के नए सिक्कों के लिए जो सरकारी वेबसाइट लॉन्च हुई हैं, उन पर अगर विश्वास किया जाए तो मौजूदा मूल्य से 81 फीसदी डिस्काउंट पर आप सोना खरीद सकते हैं। है ना हैरत की बात, लेकिन खुश मत होइए। दरअसल सरकारी वेबसाइट पर गलती से जो मूल्य लिखा गया है, वह बाजार मूल्य के 80 फीसदी से भी कम है। सरकारी वेबसाइट में 5 ग्राम सोने का मूल्य 2,500 रुपये है जो 24 कैरट सोने के लिए बाजार मूल्य से 80 फीसदी से भी ज्यादा कम है और जिस रेट पर ऐमजॉन गोल्ड कॉइन ऑफर कर रहे हैं, उसके 85 फीसदी से भी ज्यादा कम है।

जब मूल्य के बारे में गलती को लेकर एमएमटीसी (भारतीय स्वर्ण सिक्का) के महाप्रबंधक रवि किशोर से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया, ‘हमने गलती देख ली है। हम इसे सही कर रहे हैं। वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल इन सोने के सिक्कों के लिए मार्केटिंग पार्टनर है।’

शुरू में ये सोने के सिक्के

एमएमटीसी के 18 आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे और उसके बाद पब्लिक सेक्टर के सभी बैंक इन सिक्कों को बेचना शुरू कर देंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने आज सोने से जुड़ी तीन योजनाओं को लॉन्च किया है जिनमें सॉवरिन गोल्ड बॉन्ड, गोल्ड मॉनेटाइजेशन, गोल्ड कॉइन शामिल हैं।