मुख्यमंत्री के निर्देश अच्छी स्वास्थ्य सुविधा आम लोगों के लिए उपलब्ध करवाएं, उसी के अनुरुप् हम कर रहे काम- मंत्री डॉ. साधौ

- Advertisement -

 विधायक पटेल ने मेडिकल कालेज स्वीकृत करवाने सहित अन्य मांगे रखी, मंत्री ने सर्वसुविधायुक्त पंचकर्म सेंटर की दी सौगात

फिरोज खान@अलीराजपुर

मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा हमें निर्देश दिए गए है कि अच्छी स्वास्थ्य सुविधा आम लोगों के लिए उपलब्ध करवाएं। उसी के अनुरुप हम काम कर रहे है। मप्र में स्वास्थ्य सुविधा चरमरा गई थी ये सुविधा हम बेहतर कर रहे है। ज्यादा से ज्यादा गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाएं। आलीराजपुर में रिटायर्ड होने वाले डॉक्टर का कार्यकाल बढाने के बारे में स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा की है। विधायक मुकेश पटेल व कलावती भूरिया, जिकां अध्यक्ष  महेश पटेल व जनप्रतिनिधियों की मांग पर उनका कार्यकाल दो वर्ष बढाने का प्रस्ताव कैबिनेट में ले जा रहे है। ये बात नवनिर्मित आयुष कार्यालय भवन का लोकार्पण और आयुष विंग भवन का भूमिपूजन करते हुए चिकित्सा शिक्षा, आयुष एवं संस्कृति मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ ने कही। उन्होने 91.93 लाख रुपउ की लागत से निर्मित आयुष कार्यालय भवन का फीता काटकर और पूजन कर लोकार्पण किया गया। इस दौरान पर 40 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले आयुष विंग का भूमिपूजन भी डॉ. साधौ एवं प्रभारी मंत्री बघेल ने किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में विधायक मुकेश पटेल, विधायक जोबट कलावती भूरिया, नगर पालिका अध्यक्ष सेना पटेल एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेश पटेल उपस्थित थे। जिले के प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल ने कहा क्षेत्र के विकास हेतु प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है। आमजन को आयुष विभाग की सेवाएं प्रभावी ढंग मिलेगी। क्षेत्रवासियों को आयुष स्वास्थ्य सेवाओं से जुडने और बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा।
मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए विधायक पटेल ने सौंपे पत्र, मंत्री ने दी सौगात
इस दौरान विधायक पटेल ने मेडिकल कॉलेज और पंचकर्म सेंटर की सुविधा सहित अन्य मांगों को लेकर मंत्री डॉ. पत्र सौंपे। जिस पर मंत्री डॉ. साधौ ने कहा कि 40 लाख रुपए के आयुष विंग पंचकर्म सेंटर के लिए भूमिपूजन किया है। भवन के साथ उपकरण भी उपलब्ध करवाएं जाएंगे। पंचकर्म जो केरल व बैंगलौर में होता था वो यही उपलब्ध हो जाएगा। मेरे विभाग से ये सौगात दे रही हुं। मेडिकल कॉलेज के लिए मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट प्रस्ताव भेजता है। मेडिकल काऊंसिल ऑफ इंडिया अपने नार्म्स के अनुसार स्वीकृति देता है। उनके नार्म्स के अनुसार आपकी डिमांड को ध्यान में रखकर जैसे भी मौका मिलेगा मेडिकल कॉलेज स्वीकृत करवाएंगे।
वहीं सौंपे गए पत्र में जिले में नव-निर्मित जिला आयुष कार्यालय भवन में आवश्यक फर्नीचर हेतु आवंटन स्वीकृत करने। संचालित पंचकर्म सेंटर के लिए आवश्यक उपकरण के लिए आवंटन स्वीकृत करने। ग्राम छकतला में शासकीय औषधालय कार्यालय के लिए भवन स्वीकृत करने। सोण्डवा व उमराली में नवीन शासकीय औषधालय केंद्र करने। जिले में संचालित समस्त शासकीय औषधालय में पदस्थ डॉक्टर्स के लिए नवीन चिकित्सीय आवास स्वीकृत करने की मांग विधायक पटेल नले की। जिस पर मंत्री ने कार्रवाई की बात कही।
कार्यक्रम में विधायक कलावती भूरिया ने जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु चिकित्सकों की नियुक्ति की बात कही। जिलाध्यक्ष महेश पटेल ने कहा क्षेत्र में उक्त केन्द्र से जिले में आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ बेहतर ढंग से मिल सकेगा। उन्होंने जिला अस्पताल में चिकित्सकों की पद स्थापना एवं सेवानिवृत्त हो रहे वरिष्ठ डॉ. आर मंडल की प्रतिनियुक्ति सेवाएं लेने की बात कही। कार्यक्रम को नपाध्यक्ष सेना पटेल ने भी संबोधित किया। अतिथियों ने कार्यक्रम में लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया। इस दौरान जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, विक्रमसिंह भाटिया, श्याम राठौर सेंडी, राजेंद्र टवली सहित कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

 

 

)