महामारी में खुद की परवाह न कर गांवों में नि:शुल्क मास्क, एंटीबायोटिक दवाई किट वितरित कर रहे पटवारी नितेश अलावा

- Advertisement -

विजय मालवी,खट्टाली
वर्तमान कोरोना वैश्विक महामारी में जहां प्रतिदिन मरने वालों की खबरे सुनने में आती है। वही कुछ ऐसे भी लोग है जो इस महामारी से लगातार सेवा भाव से लड़ रहे है और दूसरों को प्रेरित कर उन्हें मास्क, दवाई जैसी आधारभूत सुविधा खुद के खर्च पर कर वितरण कर रहे है।
नितेश अलावा हल्का पटवारी खट्टाली जो लगातार कोविड गाइडलाइंस के पालन हेतु सक्रिय नजर आते है पिछले लॉकडाउन से लेकर इस वर्ष 2021 में भी उसी अंदाज में काम करते नजर आ रहे है। पिछले साल तो मास्क वितरण सभी संस्थाए भी कर रही थी, किन्तु इस बार मौत के बढ़ते आकड़ो से संगठन ओर बाकी लोग भी बन्द हो गए है हालांकि दूसरी सुविधाओं के लिए सभी सामाजिक संगठन आगे आकर काम कर रहे है। वैसे ही नितेश अलावा द्वारा अपने क्षेत्र और आसपास के गाव में सतत देख सकते हो अपने साथ मास्क जरूर रखते है और जरूरत मन्दो को बाटते ही रहते है।
कल अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने सुबह से तहसीलदार जोबट के नेतृत्व में ग्राम छोटी खट्टाली सेम्पलिंग हेतु प्रेरित करते नजर आए ओर फिर माश्क के साथ साथ आवश्यक दवाई सर्दी खांसी, एंटीबायोटिक जरूरत मन्दो को वितरण करते नजर आए।
दोपहर बाद अपने संगठन के प्रमुख पदाधिकारी कार्यकर्ता लालसिंह डावर, वीरेंद्र बघेल, नवलसिंह कलेश, मुकेश रावत, सुरेश सेमलिया,जितेन्द्र चौहान, जोहर भिंडे, रोहित पडिय़ार,मेहताब निंगवाल के साथ महामारी संक्रमण की स्थिति जानने और आसपास के गांवो में कोविड.19 की गाइडलाइंस पालन हेतु दिशा निर्देश-गाँवों में संक्रमण की स्थिति जानने निकले और गाँव मे जाकर माश्क के साथ साथ दवाई किट भी उपलब्ध करवाकर लोगो को सभी कार्यकर्ताओं ने समझाइश दी ओर शादी-ब्याह-नुक्ते आदि सामाजिक आयोजन को टालने की अपील की। इस दौरान भीति में बालूसिंह तोमर, ग्राम चौकिदार, अभयसिंह भी मौजूद रहे।