मध्यप्रदेश अरोड़ा खत्री समाज एकीकरण को लेकर प्रदेश भ्रमण पर,शासन की सामाजिक सरोकार से जुड़ी योजना में भागीदारी का लक्ष्य

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला

मध्य्प्रदेश अरोड़ा खत्री सामाजिक संस्था समिति के पदाधिकारी प्रदेश की समस्त समाज पंचायतो का भ्रमण कर समाज को जागरूक व सक्रिय करने के साथ ही शासन की मंशानुरूप स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, जलसंचय, पौधरोपण जैसे कार्यो में बढ़चढ़कर भागीदारी निभाने के साथ प्लास्टिक डिस्पोजल का बहिष्कार करने के अलावा शादी ब्याह के समारोह में फिजूलखर्ची रोकने, मृत्यु भोज के रीति रिवाजो में परिवर्तन करने पगड़ी प्रथा समाप्त करने जैसे मुद्दो पर समाजजनो को आव्हान करते हुए उनके विचार जान रहे है ।
अपने इसी उद्देश्य को लेकर समाज के पदाधिकारीयो ने स्थानीय अरोड़ा खत्री समाज की एक बैठक शहर के खेड़ापति हनुमान मंदिर पर आयोजित कर नवयुवक मंडल, महिला मण्डल व समाज इकाई के प्रमुखजनो को अपने उद्देश्य के बारे में समझाइस दी, उनके विचार जाने । समाज के प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण अरोड़ा, महासचिव कुन्दन अरोड़ा, उपाध्यक्ष गोपाल अरोड़ा, कोषाध्यक्ष किशोर खत्री, प्रदेश संगठन संयोजक ओपी अरोड़ा, सामाजिक सरोकार समिति अध्यक्ष प्रदीप अरोड़ा, प्रदेश नवयुवक मंडल अध्यक्ष दिलीप अरोड़ा, नमन अरोड़ा, महिला मंडल प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती ऋतु अरोड़ा, संगठन संयोजक श्रीमती रेखा अरोड़ा
भ्रमण दल में साथ थे ।
अरोड़ा खत्री समाज के प्रदेश महासचिव कुन्दन अरोड़ा ने झाबुआ समाज की बैठक के दौरान बताया कि समाज को जाग्रत करने के साथ ही शासन की मंशानुसार सामाजिक सरोकार से जुड़ी योजनाओं में भी समाज की सहभागिता के लिए समाज को प्रेरित कर रहे है । अभी हम प्रदेश के मालवंचल में थांदला, रतलाम, खाचरोद, नागदा, आलोट, सीतामऊ, कुकड़ेश्वर, गांधीसागर, मन्दसौर, जावरा, राणापुर, उदयगढ़, जोबट, कुक्षी, भाभरा, पिटोल व झाबुआ का भ्रमण कर समजजनो की बैठके कर समाजजन के विचार जान चुके है । 5 जनवरी को इंदौर व उज्जैन में समाज की बैठक कर मालवांचल का भ्रमण पूरा कर लेंगे ।
अगले कर्म में खरगोन, खंडवा, हंडिया, बुरहानपुर, भोपाल, विदिशा, जबलपुर व ग्वालियर जिलों के क्षेत्रों की पंचायतो की बैठकें करेंगे । पूरे प्रदेश के समाजजन को एकजुट करना मुख्य उद्देश्य है ।

 

)