भिडंत के बाद घटनास्थल से लेकर अस्पताल तक चीखपुकार का मंजर

May

अलीराजपुर Live के लिए ” नानपुर” से जितेंद्र वाणी ” राज” की EXCLUSIVE फालो story ..। phpthumbआज तड़के करीब 4 बजे उज्जैन जिले के   आगर रोड पर जेथल टेक के पास ट्रॉले और रेती के डम्फर की जोरदार भिड़ंत हो गई। एक्सीडेंट में 8 लोगों की मौके पर ही मौत और 16 घायल हुए हैं। हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मृतकों को 2-2 लाख, गंभीर घायलों को 50-50 हजार व सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपए सहायता देने की घोषणा की है। घटना की खबर लगते ही कलेक्टर संकेत भोंडवे सहित जिला प्रशासनके आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे।

ट्रक में सवार थे 40 लोग आलीराजपुर से मवेशी खरीदने नलखेड़ा की गौशाला जा रहे ट्रॉले में करीब 40 लोग सवार थे। जैथल के पास संकरी पुलिया पर मुरम के डम्फर से आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना के बाद पुलिया संकरी होने के कारण कई किलोमीटर का लंबा जाम लग गया था, जिसमें सैकड़ों वाहन दोनों तरफ फंसकर रह गए। 16 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, इसमें से 5 को इंदौर रैफर किया है

सभी आलीराजपुर के थे हादसे का शिकार हुए लोगो मे 5 अलीराजपुर के सेजगांव निवासी हैं और ट्रॉले में सवार होकर नलखेड़ा गौशाला से गाय लेने जा रहे थे। इसी दौरान अनियंत्रित डम्फर उनके ट्रॉले से जा भिड़ा। हादसे के बाद ट्रॉले में फंसे घायलों व मृतकों के शवों को पुलिस ने 108 एंबुलेंस व गांव वालों की मदद से बाहर निकाला और उज्जैन जिला अस्पताल पहुंचाया। तड़के करीब 4 बजे ये हादसा आगर रोड पर जैथल के समीप पीपली गांव के पास हुआ है।

यह हैं मृतकों के नाम  —

screenshot_2016-09-17-13-23-49-1

मरने वालों में आलीराजपुर के कमलसिंह, भौरासी, सुनील, बिकालिया, जुवानसिंह, अमरसिंह, तोपसिंह और भुवानसिंह शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलते ही एडीशनल एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, सीएसपी हेडक्वाटर सुरेंद्रपालसिंह राठौर, घट्टिया टीआई जीआर चौहान सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि सेजगांव के ये सभी लोग रात में ही ट्रॉले में सवार होकर गौशाला के लिए निकले थे।

कांग्रेस के पूर्व पार्षद का था डम्फर

जिस डम्फर से भिड़ंत हुई है, वह उज्जैन महानंदानगर निवासी कांग्रेस के पूर्व पार्षद का बताया जा रहा है। जिसे जब्त कर लिया गया है। पांच गंभीर को इंदौर रैफर करने के बाद पुलिस अधिकारियों ने कहा कि डम्फर चालक की लापरवाही के चलते हादसा हुआ है, जांच की जा रही है। सीएम ने भी सहायता राशि देने की घोषणा की है ।

चीखों से गूंजा अस्पताल

img-20160917-wa0010

हादसे के बाद अस्पताल में भी अफरा-तफरी और चीख पुकार मच गई। डॉक्टर व नसों सहित अस्पताल का सारा अमला जुट गया। एक साथ आठ लाशों के आने से यहां भीड़ लग गई। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने मृतकों को दो-दो लाख व घायलों 50-50 हजार तथा सामान्य रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की है। कई अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस के मुताबिक शनिवार तड़के यह घटना घट्टिया थाना क्षेत्र में हुई। हादसा होते ही घायलों की चीख-पुकार मच गई। सबसे पहले स्थानीय लोग दौड़ कर घटनास्थल पहुंचे और घायलों को निकाला गया। इसके बाद 108 एंबुलेंस से सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने 8 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। वहीं 15 लोग गंभीर घायल हैं। प्रारंभिक पड़ताल में सभी  अलीराजपुर के रहने वाले हैं।

घायलों और मृतकों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा screenshot_2016-09-17-13-24-36-1

इधर, दुर्घटना की खबर लगते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार की राहत राशि दी जाएगी। इसके साथ ही आंशिक घायलों को 25-25 हजार रुपए राज्य सरकार की ओर से दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट, जताया दुख

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने सर्वशक्तिमान ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिजनों को संबल देने की प्रार्थना की है।

इधर अलीराजपुर कलेक्टर शेखर वर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी मृतक अलीराजपुर जिले के है मृतको मे 5 तो नानपुर थाने के सेजगांव के निवासी है तथा 3 अन्य सुखी बावडी ,धनपुर एंव बिलवट के निवासी है । कलेक्टर ने बताया कि मृतकों के अंतिम संस्कार की तैयारीया प्रशाशन ने कर ली है ओर अंतिम संस्कार के लिए 5/5 हजार रुपये नकद सहायता दी गयी है ।