ग्रामीणों ने सेल्समैन व समूह पर राशन की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया

- Advertisement -

इरशाद खान, बरझर

महेंद्रा पंचायत की शासकीय उचित मूल्य की दुकान से सेल्समैन व समूह द्वारा राशन की कालाबाजारी कर बाजार में बेचने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। 

ग्रामीण नगर सिंह पिता वसना प्रताप पिता भिका राजेश पिता रतन सिंह मनीष पिता दिलिप व जामसिह पिता सोमला ने बताया कि शनिवार 13/04/2024 को महेंद्रा शासकीय उचित मूल्य की दुकान से सेल्समैन व समूह द्वारा समूह सचिव के ट्रेक्टर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान से गेहूं के 15 से 20 कट्टे गेहूं ट्रेक्टर में भरकर बाजार में हकिमी ट्रेडर्स के यहां बेचा गया है। ग्रामीणों द्वारा राशन की कालाबाजारी करने की जानकारी लगते ही मोके पर पहुंचे पर ग्रामीणों को देख कर ट्रेक्टर चालक अर्जुन ट्रेक्टर लेकर भाग गया। ग्रामीणों द्वारा आज़ाद नगर तहसिल द्वारा को राशन बेचे जाने की फ़ोन पर सूचना दी गई। तत्काल तेहसिल दार द्वारा मोके पर पटवारी हल्का नंबर 1 को भेजा गया। मोके पर पहुंच कर पटवारी रावत द्वारा ग्रामीणों के समक्ष पंचनामा बनाया गया व दुकान का निरीक्षण किया गया। जिसमें 27 कट्टे चना कपास मिला वह गेहूं कट्टे हाथ से सीले पाए गए। पटवारी द्वारा बताया गया की जांच कर कार्यवाही की जाएगी। 

सेल्समेन बामनिया द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा समूह को राशन वितरण किया गया व समूह द्वारा गाड़ी  में भरकर घर ले जाया गया है। मेरे द्वारा कोई भी राशन की कालाबाजारी नहीं की गई है जो भी आरोप लगे हैं वह गलत है।