प्रयास संस्था ने किया एक शाम आजादी के नाम कार्यक्रम का भव्य आयोजन

- Advertisement -

unnamed,
झाबुआ। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर स्थानीय राजवाड़ा चैक पर नव गठित संस्था प्रयास द्वारा ‘एक शाम आजादी के नाम’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें गुजरात से आई आर्केस्ट्रा पार्टी द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति गीतों ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। देशभक्ति तरानांे पर श्रोतागण जमकर झूमे। इस अवसर पर समाज के प्रतिनिधियांे का भी सम्मान किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ भारत मात्रा के चित्र पर दीप प्रज्जवलन कर हिन्दू समाज के प्रतिनिधि महेश शर्मा, मुस्लिम समाज से निसार बाबा, इसाई समाज से फा. राॅकी, सिक्ख समाज से श्री गिल, बोहरा समाज से नुरूद्दीनभाई बोहरा, जैन समाज से धर्मचन्द मेहता द्वारा किया गया। स्वागत भाषण आयोजन संस्था के नीरजसिंह राठौर द्वारा दिया गया। इसके पश्चात् स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुजानमल जैन के पुत्र प्रदीप जैन का सम्मान आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट की ओर से यशवंत भंडारी, राजेश नागर, अजय रामावत, रोटरी क्लब आजाद की ओर से संजय कांठी, संतोष प्रधान, सकल व्यापारी संघ की ओर से राजेन्द्र यादव, निर्मल अग्रवाल, पंकज मोगरा, देवझिरी गौषाला ट्रस्ट से बहादुर भाटी आदि द्वारा किया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के बंधाई संदेश का वाचन यशवंत भंडारी ने किया। कार्यक्रम में कलेक्टर झाबुआ डाॅ. अरूणा गुप्ता एवं पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया भी शामिल हुए। अतिथियांे का स्वागत संस्था से जुड़े सदस्यांे द्वारा भी किया गया।
एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत किए गए
कार्यक्रम में गुजरात से आई आर्केस्ट्रा पार्टी द्वारा एक से बढ़कर एक देषभक्ति गीत प्रस्तुत किए गए। जिसकी शुरूआत सरस्वती वंदना के साथ हुई। इसके पश्चात् राष्ट्र गीत प्रस्तुत किए गए। ए मेरे वतन के लोगों ….., आजादी को हम हर किज भूला सकते नहीं ….. जैसे अनेक देषभावना पैदा करने वाले गीतांे पर श्रोतागण अपने आपको झूमने से भी नहीं रोक पाए। बच्चांे ने अपने हाथों मंे तिरंगा लेकर अपनी देषभावना प्रकट की। कार्यक्रम रात 8 बजे से आरंभ हुआ जो 12 बजे तक चला।
राजवाड़ा चैक पर उमड़ी भारी भीड़
राजवाड़ा चैक पर इस आयोजन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगांे की भीड़ जमा हुई। पूरा राजवाड़ा परिसर खचाखच भर गया था एवं बीच-बीच में लोगों द्वारा भारत माता की जय एवं वंदे मातरत् के भी जयघोष लगाए गए। पूरा राजवाड़ा करीब 4 घंटों के लिए पूरा देषभक्तिमय हो गया। रात 12 बजे आतिष्बाजी की गई। इसके पश्चात् समापन हुआ। कार्यक्रम का सफल संचालन संस्था के अंकुश कांठी ने किया एवं आभार प्रयास के आशीष भूरिया ने माना। इस भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था से जुड़े सभी सदस्यांे का सराहनीय सहयोग रहा।