पूर्व विधायक स्व.  वेस्ता पटेल की पुण्य स्मृति में निःशुल्क सर्वरोग निदान केम्प का किया  आयोजन

- Advertisement -

पियुष चन्देल, अलीराजपुर
======
अलीराजपुर के स्थानीय पटेल पब्लिक स्कूल भवन में आज पूर्व विधायक स्व. श्री वेस्ता जी पटेल की पुण्य स्मृति में पटेल परिवार बोरखड़ के द्वारा धीरज हॉस्पिटल पिपरिया गुजरात के सौजन्य से विशाल निःशुल्क सर्व रोग निदान केम्प का आयोजन किया गया।
सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ अलीराजपुर कलेक्टर  सुरभि गुप्ता व पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव के मुख्य आतिथ्य में स्व. वेस्ता पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर हुआ। तत्पश्चात अपने उदबोधन में श्रीमती गुप्ता ने दस्तक अभियान की जानकारी देते हुए पटेल परिवार के द्वारा आयोजित सर्व रोग निदान शिविर की प्रशंसा की।श्रीवास्तव ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में अलीराजपुर अभी भी पिछड़ा हुआ है। ऐसे में ईस तरह के केम्प से यहां के लोगो को स्वास्थ्य लाभ मिलता है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष महेश पटेल ने कहा कि जिले की गरीब जनता के लिए ऐसे आयोजन करवाते रहेंगे। नपाध्यक्ष श्रीमती सेना पटेल ने बताया कि उनके ससुर जी का सपना था, कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अलीराजपुर में सभी सुविधा हो इसके लिए हम हमेशा प्रयासरत रहेंगे।
धीरज हॉस्पिटल प्रबंधन समिति के शिवराज ने बताया कि अभी तक अलीराजपुर में 22 शिविर हमारे द्वारा आयोजित किये जा चुके है, और लगभग 27 हजार मरीजों का उपचार किया जा चुका है। उन्होने बताया कि गरीब, बिमार और जरुरतमंद लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए पटेल परिवार द्वारा समय समय पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया है, जिसका लाभ हर वर्ग के लोग उठा सकते है।
आयोजनकर्ता  पटेल ने बताया कि आज शिविर में 45 डाॅक्टरों की टीम द्वारा 900 मरीजों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और गंभीर बीमारी से पीड़ित 150 मरीजों को चिन्हित कर उन्हें विशेष उपचार एवं आॅपरेशन के लिए 25 जुलाई को धीरज अस्पताल पीपरिया गुजरात के लिए रेफर किया जाएगा। कैंप सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया गया। जिसमें ह्दय, डायबिटिज, आंख, नाक कान व गला, सर्जरी, पथरी, मानसिक रोग, टीबी, कैंसर, हड्डी, न्यूरो, नेत्र रोग, मिर्गी, दमा, पाइल्स रोग, चर्म रोग, गायनेक, पेट रोग, सर्जरी, शिशु रोग, स्त्री रोग, छाती, सर्जरी, लकवा, किडनी, न्यूरोलाजी, प्लास्टिक सर्जरी, जोईंट, दंत रोग आदि बिमारियों से पीडित मरीजों का उपस्थित डाक्टर्स द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। गंभीर बीमारी ओर ऑपरेशन करने वाले 150 मरीजों को दो बस की सहायता से धीरज अस्पताल भेजा जाएगा। जहां न्यूनतम राशि में उनका इलाज और आॅपरेशन किया जाएगा। श्री पटेल द्वारा अभी तक करीब 10,000 मरीजों को धीरज अस्पताल भेजकर स्वास्थ्य सेवाओं का सफल लाभ दिया जा चुका है।
इस दौरान अतिथियों ने स्कूल परिसर में टीम रक्तदुत अलीराजपुर के सहयोग से पौधारोपण किया और 151 मरीजों को विभिन्न प्रजातियों के पौधों का वितरण भी किया। उक्त शिविर के सफल आयोजन में जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, असाडा राजपूत समाज के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व पार्षद यतेंद्रसिंह भाटी, एडवोकेट राहुल परिहार, सर्वेश सिसौदिया, चीतल पंवार, दिलीप पटेल, कमलेश काकडीवाला, प्रकाशचंद्र जैन, अनिल थेपडिया, पुष्पराजसिंह पटेल, अनूप सोमानी, खुर्शीद अली दीवान, टीम रक्तदुत आदि का सराहनीय सहयोग रहा।

)