विश्व कीर्तिमान बनने पर एवं रक्तदूत मोबाइल एप का लॉन्च कार्यक्रम समारोह पूर्वक होगा

- Advertisement -

जितेंद्र वाणी, नानपुर

स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष पर नानपुर में रक्तदान व सिकल सेल से सम्बंधित विभिन्न आयोजन किये जा रहे हैं ।जिला रेडक्रास सोसायटी एवं टीम रक्त दूत अलीराजपुर द्वारा विगत दिनों बिरसा मुंडा जयंती पर सिकलसेल जांच महाकुंभ का आयोजन किया गया था ।  जिसके अंतर्गत रिकॉर्ड सिकलसेल जांच एक ही दिन पूरे जिले में की गई थी ।जिसको   वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड ने दर्ज किया है। जो जिले का प्रथम  विश्व कीर्तिमान  के रूप में स्थापित  किया गया ।जिसका अभिनन्दन समारोह होगा ।

साथ ही जिले में रक्तअल्पता के लिए सिकलसेल जैसी गंभीर बीमारी से ग्रसित और अन्य मरीजों की रक्त उपलब्धता हेतु एक बहुउपयोगी मोबाइल ऐप रक्तदुत का लॉन्चिंग (अनावरण) कार्यक्रम भी इस अवसर पर किया जा रहा है । स्थानीय स्तर पर नानपुर में अभिनंदन समारोह के साथ विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

विशाल रक्तदान व सिकल सेल जांच शिविर के साथ समस्त आयोजन विवेकानन्द विद्या विहार हाई स्कूल परिसर में प्रातः 10 बजे से आयोजित किया जा रहा है ।  जिसमें जिला कलेक्टर राघवेंद्रसिंह के साथ म प्र रेडक्रॉस सोसायटी के प्रदेश सदस्य किशोर शाह व टीम रक्तदुत के संयोजक डॉ प्रमेय रेवड़िया  व टीम रक्तदुत के सभी सदस्यों सहित विभिन्न  स्थानीय संस्थाओं की उपस्थिति के साथ आरम्भ होगा ।   कार्यक्रम स्थल पर योग दिवस होने से सूर्य नमस्कार व पौधरोपण कार्यक्रम भी होगा । साथ ही प्रोजेक्टर पर प्रस्तुतिकरण के साथ अतिथियों द्वारा जिले के लिए उपयोगी  मोबाइल ऐप RAKTDUT का लॉन्चिग किया जाएगा । कार्यक्रम में ही सिकलसेल जांच महाकुम्भ के विश्वरिकार्ड की उपलब्धि पर रेडक्रास, प्रशासन  व टीम का अभिनन्दन भी होगा ।  इस दौरान  टीम रक्तदुत अलीराजपुर, साई सेवा समिति नानपुर व विवेकानन्द विद्या विहार   ने रक्तदान व सिकल सेल की जांच हेतु सभी से सहयोग व प्रतिभागी होने की अपील की है ।