धर्म परिवर्तन-अवैध चर्चों की जांच को लेकर भारतीय हिन्दू युवा जनजाति संगठन ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

पियुष चन्देल, अलीराजपुर
आलीराजपुर के आदिवासी समाज के भोले भाले लोगो का धर्म परिवर्तन एवं अवैध चर्चो की जांच को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय हिन्दू युवा जनजाति संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष दिलीप चौहान के नेतृत्व में कलेक्टर सुरभि गुप्ता के नाम ज्ञापन सौपा। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में शामिल संघठन के कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, अवैध चर्चो की जांच करो, जय श्रीराम के नारे लगाये।

ये दिया ज्ञापन

आलीराजपुर जिले में अवैध रूप से इसाई मिशनरी समुदाय द्वारा ग्रामीण क्षेत्रौ में अवैध चर्चो का संचालन किया जा रहा है, जहां पर आदिवासी समाज के गरीब दिन-दुःखी बीमार लोगो को उपचार के नाम पर अन्धविश्वास के झुठे जाल में फसाकर उनकी जान के साथ खिलवाड़ कर उनका धर्म परिवर्तन किया जा रहा है, इस घटना को अन्जाम देने के लिए इसाई मिशनरी समुदाय द्वारा प्रति शुक्रवार एवं रविवार को ग्रामीण लोगो को चर्च मे बुलाया जा रहा है।
धर्म परिवर्तन के ऐसे कई मामले सामने आये है, पुर्व में कई हिन्दु संगठनो के द्वारा इसकी शिकायत कि गई थी, लेकिन प्रशासन की और से कोई कार्यवाही नही होने से इस गतिविधि को अंजाम देने वाले लोगो के हौंसले बुलंद हो गए है, जिससे आदिवासी समाज कि संस्कृती को हानी पहुचाई जा रही है, तथा आदिवासी समाज में आक्रोश का माहोल है।
जिले के इन ग्रामो मे अवैध चर्चो का संचालन किया जा रहा है
आलीराजपुर नगर के सेमलपाटी खेल परिसर के पिछे, गड़ात, थानासेमली, रामसिह कि चौकी, नवीन कलेक्टर भवन के पास, आम्बुआ गाँधी आश्रम के पिछे, जोबट बस स्टेण्ड के पास, साजनपुर बोकड़ीया, तीती, नानपुर, डही रोड़, आमखुट, पुनियावाट, वालपुर, मथवाड़, आजाद नगर के ग्राम काल्यावाव, सडली कनेरा, मेंडहा, खट्टाली, घटवानी सहित अन्य गाॅवो में प्रशासन को सुचना किए बिना प्रति शुक्रवार और रविवार को अवैध दवाखाना के नाम पर बैठक की जा रही है, और आदिवासी समाज के भोले भाले लोगो को लालच देकर उन्हें धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबुर किया जा रहा जिसकी जांच कर उचित कार्यवाही कि जाए।
शासन की बिना अनुमति से चल रहे चर्च की जांच कर तुरंत बंद करने की कार्यवाही करने की कृपा करें। जिससे भारतीय आदिवासी समाज कि सनातन परंपरा व संस्कृति विलुप्त न हो। ज्ञापन सौपते समय जिला उपाध्यक्ष प्रदीप तोमर, बीरबल डुडवे, हरसिंह कनेश, जिला महामन्त्री योगेश बघेल, हेमन्त तोमर, कालुसिंह रावत, जिला मंत्री नीलेश चौहान, अनूप डावर, मंगल कनेश, सुरेश मण्डलोई, मुकेश, बापू अमलियार, राकेश डावर, मगन चौहान, अंकित राठौड़, ओकर चौहान, सुरेश सस्तिया, सुरेश चौहान, दीपक बघेल, मानसिंह सोलंकी, विजय मेडा, नानसिंह तोमर, कैलाश अमलियार सहित बड़ी संख्या में संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे।

)