डेंगू के बढते प्रभाव को रोकने में स्वास्थ्य अमला और नगरीय निकाय हो रहा विफल- विधायक पटेल

- Advertisement -

फिरोज खान अलीराजपुर

विधानसभा क्षेत्र आलीराजपुर में डेंगू के बढते प्रभाव को रोकने में स्वास्थ्य विभाग का अमला और नगरीय निकाय विफल साबित हो रहे है। क्षेत्र के मरीजों को वायरल बुखार सहित डेंगू बूखार का सामना करना पड रहा है। लेकिन जिला अस्पताल सहित क्षेत्र के अन्य अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों को बेहतर इलाज नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण कई मरीज गुजरात के शहरों में इलाज करवाने के लिए जा रहे है। डेंगू की रोकथाम के लिए न तो दवा का छिडकाव किया जा रहा है और न ही साफ सफाई की और ध्यान दिया जा रहा है। यदि स्वास्थ्य विभाग और नगरीय निकाय द्वारा जनस्वास्थ्य की बेहतरी के लिए व्यवस्था में जल्द सुधार नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी द्वारा कडा विरोध किया जाएगा। ये बात विधायक मुकेश पटेल ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कही।
विधायक पटेल ने कहा की जिला अस्पताल में डेंगू के मरीजों को बेहतर इलाज नहीं मिल पाता है। मरीज परेशान होकर इधर-उधर भटकते रहते है और प्रायवेट क्लिनकों और लैब में जांच करवाते है। कई मरीज गुजरात के शहरों में जाकर अपना इलाज करवाने को विविश होते है। इसके अलावा आलीराजपुर शहर में जगह-जगह गंदगी पसरी रहती है। नालियों और नालों की साफ सफाई नियमित रूप से नहीं की जाती है। जनता द्वारा इस संबंध में कई बार मुझे अवगत करवाया गया है।
विधायक पटेल ने कहा कि जिलेभर में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति खराब है। लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त करने में विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पडता है। जिसके संबंध में पूर्व में मेरे द्वारा विभिन्न माध्यमों से ये मुद्दा समय-समय पर उठाया गया। परंतु विभाग के जिम्मेदार अधिकारी व्यवस्था सुधारने में लगातार विफल साबित हो रहे है। उन्होनें कहा कि डेंगू और अन्य बिमारियों की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाएं तो कांग्रेस पार्टी द्वारा कडा विरोध दर्ज करवाया जाएगा।