झाबुआ – अलीराजपुर जिले की राजनीतिक हलचल पढिये चंद्रभानसिंह भदौरिया की कलम से..

- Advertisement -

राजनीतिक हलचल
झाबुआ – अलीराजपुर

अब दादा को लालबत्ती कब ?

अलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा उपचुनाव मे X – MLA माधौसिंह डावर को किसी ना किसी आयोग का अध्यक्ष बनाकर उपकृत करने का आश्वासन परदे के पीछे दिया गया था .. बीजेपी इसके बहाने माधौसिंह डावर का सम्मानजनक रिटायरमेंट भी चाहती है … अब दादा के समर्थकों को इंतजार है उस वादे के पूर्ण होने का.. वैसे बताते चलू कि 2 दिसंबर को उपचुनाव परिणाम आये एक महीना हो जायेगा .. कुछ समर्थकों के मन मे यह चिंता भी है कि कही यह वादा सियासी वादा बनकर ना रह जाये ।

इधर सुलोचना रावत के भी चांस

BJP ने 2013 के चुनाव जीतने के बाद सबसे बडी गलती यह कर दी थी कि पश्चिम मध्यप्रदेश के आदिवासी नेतृत्व को कैबीनेट मे महत्व नही दिया गया था .. जबकि निर्मला भूरिया , रंजना बघेल., नागरसिंह चौहान , माधौसिंह जैसे नेता विधायक थे जो मंत्री पद के योग्य थे इसका खामियाजा भी 2018 मे BJP ने भुगता…अब योग से सुलोचना रावत BJP से विधायक बनी है ओर वह भी कांग्रेस की परंपरागत सीट छीनकर .. साथ ही उनकी प्रोफाइल भी तगडी है इसलिए BJP उन्हें मंत्री बनाकर अपनी पुरानी भुल सुधार सकती है अब देखना है BJP ऐसा करती है या नही ..!!

झाबुआ विधानसभा से अब कौन ?

मध्यप्रदेश विधानसभा के 2023 मे होने वाले चुनाव मे आचार संहिता लगने मे अब करीब 22 महीने का वक्त बचा है ऐसे मे झाबुआ विधानसभा सीट पर कांग्रेस ओर बीजेपी दोनो पार्टियों मे जमकर खींचतान मचने वाली है कांग्रेस मे कांतिलाल भूरिया या dr विक्रांत भूरिया झाबुआ विधानसभा से टिकट मांगेंगे तो वही जैवियर मैडा रूपी बाधा उनके सामने खडी है ओर पीछे से शंकर भूरिया – कैलास डामोर – हेमचंद्र डामोर भी लाइन मे है तो BJP मे भी तगडी टक्कर होने के आसार है .. BJP मे गोंविद अजनार , सुनिता गोविंद अजनार , भानू भूरिया ‘ पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल प्रमुख दावेदार रहेंगे.. वही BJP एन वक्त पर पिछली बार की तरह एक बार फिर सभी को चौका सकती है ।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष की घोषणा कब ?

BJYM यानी भारतीय जनता युवा मोर्चा …बीजेपी की रीढ कहा जाता है मगर यह संगठन झाबुआ जिले मे लंबे वक्त से अपने जिलाध्यक्ष की घोषणा का इंतजार कर रहा है इस पद के लिए कई नामों की चर्चा है ओर साम – दाम – दंड – भेद .. सबकुछ लोग लगा रहे है … सुत्रों के अनुसार यह पद फिलहाल भाजपा की गुटबाजी मे फंसा है ।

इधर जोबट मे महेश – दीपक की तैयारियां

जोबट विधानसभा उपचुनाव हारकर भी महेश पटेल पूरे फार्म मे है ओर दावा कर रहे है कि जनता ने तो उन्हें जीता दिया बस कुछ अपनों ने दगा किया .. लेकिन 2023 की तैयारी मे महेश पटेल अभी से जुट गये है .. वही दूसरी तरफ स्वर्गीय कलावती भूरिया के भतीजे दीपक भूरिया भी 2023 के लिए यह कहते हुए ताल ठोक रहे है कि उन्हें तो कमलनाथ ने आश्वासन दिया हूआ है कि 2023 आपको लडना है ऐसे मे जोबट की इस कांग्रेसी खींचतान पर BJP बारीकी से नजर रखे हुऐ है ओर आगामी चुनाव मे कांग्रेसियो की इस खींचतान का कैसे लाभ उठाना है इसकी योजना बना रही है ।

ओर अंत मे..
जोबट विधानसभा उपचुनाव मे BJP को अंतिम 48 घंटे के माइक्रो मैनैंजमेंट से मिली जीत से कांग्रेसियो को अभी तक संपट नही पड रही है कि चूक कहा हो गयी इसलिए BJP वालों से माइक्रो मैनैंजमेंट समझने की कोशिश मे कांग्रेसी जुटे है ।