जोबट मे हुआ 7 वा नेत्रदान , इलाके मे बढने लगी जागरुकता

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिऐ ” जोबट से पारससिंह” IMG-20151106-WA0002

ठेला व्यवसायी दिनेश एवं लोकेश राठौड की माता गायत्री शक्तिपीठ  उच्चतर  माध्यमिक विद्यालय में 10  वर्ष सेवा देने वाली श्रीमती भागवंती पति बाबुलालजी राठौड का स्वर्गवास जोबट से दाहोद ईलाज के लिए ले जाते समय हो गया।

गायत्री शक्तिपीठ जोबट के सक्रिय कार्यकर्ता तथा राठौड समाज जोबट के अध्यक्ष राजेन्द्र टवली ने उनके तीनो पूत्रो को अपनी माता के नेत्रदान करने पहल की ।  तीनो पूत्रो ने नेत्रदान की सहमती स्वेच्छा से देकर अनुकरणीय कार्य किया।

24 घण्टे सेवाएं देने के लिए सजग गायत्री शक्तिपीठ नेत्र संकलन केन्द्र के प्रभारी डॉ शिवनारायण सक्सेना को सूचना मिलने पर नेत्र सकंलन केन्द्र की टीम के सदस्य जयप्रकाश शर्मा रामसिंह चौहान तकनिशियन अजमेरसिंह डावर के साथ निवास स्थान पर पहुँचे । रात्री  12-10 बजे कार्निया निकालने की प्रक्रिया पूर्ण हुई । प्रात: 06 बजे शक्तिपीठ के कार्यकर्ता श्री अनिल श्रीवास्तव के साथ इन्दौर भेज दिया गया ।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर शेखर वर्मा के मार्गदर्शन पर गायत्री शक्तिपीठ जोबट द्वारा संचालित “नेत्रदान महादन” के लिए किये गये सद्प्रयासो के परिणामस्वरुप जोबट नगर का यह “सातवॉ नेत्रदान” है ।कर्निया निकालने के पश्चात गायत्री शक्तिपीठ जोबट की ओर से परिवार को सांत्वना दी गई तथा परिवार को अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित  किया गया ।