जिले में कोरोना वैक्सीन 18+ के युवाओं को सरल तरीके से लगाई जाए, डोज की तत्काल उपलब्धता बढ़ाये सरकार : मुकेश पटेल विधायक

- Advertisement -

फिरोज खान @अलीराजपुर

“मप्र सरकार ने 18+ वालों को वैक्सीनेशन के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए मप्र सरकार को धन्यवाद देता हूँ, पर कोरोना की वेबसाइट पर रजिस्टर्ड लोगों को ही सिर्फ वैक्सीन लगेगी, तो अलीराजपुर जिले की अधिकांश जनता इतनी शिक्षित नही हैं कि वे अपना रजिस्ट्रेशन वेबसाइट पर जाकर सफलता से कर सके। सरकार इस शेष बहुसंख्यक जनता को भी सुरक्षित रखने की दिशा में तत्काल गंभीर व सार्थक प्रयास करे।
उक्त वक्तव्य के साथ ही अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में माँग की है कि
जिन 18+ से 44 वर्ष वाले युवाओं ने वैक्सीन लगाने हेतु रजिस्ट्रेशन कराया है उन्‍हें भी कोई मैसेज नहीं मिला है उनको भी लम्बा इंतजार करना होगा। क्योकि कल भी मात्र 360 टीकों हेतु शेड्यूल आया था, जो रजिस्ट्रेशन कराए लोगो से काफी कम मात्रा में हैं, सरकार को अलीराजपुर जिले में वैक्सीन उपलब्धता को 100 गुना करने की आवश्यकता हैं।”

मध्य प्रदेश में 5 मई से 18 से 44 आयुवर्ग को वैक्सीनेशन की शुरूआत हो चुकी हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में युवाओं ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन अलीराजपुर जिले में बहुत कम मात्रा में इसके डोज अलॉट किये जा रहे हैं। जिला स्वास्थ्य केन्द्र अलीराजपुर के साथ ही जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, सभी 12 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा सभी 159 उप स्वास्थ्य केन्द्र पर युवाओं को वैक्सीनेशन किये जाने की मांग विधायक मुकेश पटेल ने मुख्यमंत्री से की हैं। पत्र में यह भी बताया गया है कि अलीराजपुर जिले की भौगोलिक स्थिति गुजरात व महाराष्ट्र राज्य से जुड़ी होने से यँहा संक्रमण का बहुत ज्यादा अंदेशा हैं, इसलिए इस जिले पर मप्र सरकार विशेष ध्यान दे।