जिले के 1250 मजदूरो का सांसद डामोर व पूर्व विधायक चौहान ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत, मुख्यमंत्री का जताया आभार 

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर

 कोरोना संक्रमण के चलते आलीराजपुर जिले के हजारो लोग गुजरात में मजूदरी करते हुए फस गए थे। जिन्हें लॉकडाउन की बढ़ती हुई अवधि के कारण घर परिवार की याद आने लगी थी, वहीं परिवार के सदस्य भी यह चाहते थे, कि उनके परिजन जहां कहीं भी मजदूरी कर रहे है, वे वापस वहां से अपने घर की और लौट आए। इस बारे में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को केबीनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा के माध्यम से जिले के रहने वाले लोगो की समस्याओं से अवगत करवाते हुए उन्हें वापस जिले में लाने की अपील पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान व भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला द्वारा की गई थी। जिसके चलते पहले चांदपुर बेरियर पर सैंकड़ो की संख्या में बसो का आवगमन प्रारंभ करते हुए जिले एवं मप्र के अन्य जिले के लोगों को गुजरात सरकार द्वारा अनुमति देकर भेजा गया था। वहीं शनिवार को विशेष रेल के माध्यम से गुजरात के अनेक स्थानों के मजदूरो को रेल के माध्यम से भेजा गया, जिसमें आलीराजपुर जिले के लगभग 1250 मजदूर भी शामिल है। जिन्हें लेने के लिए सांसद गुमानसिंह डामोर व आलीराजपुर के पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष किशोर शाह, जोबट के पूर्व विधायक माधोसिंह डावर, मंडल अध्यक्ष रिंकेश सिंह तंवर, मोंटू शाह मेघनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जिनके साथ अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला ने मजदूरो को उनके गृह क्षेत्र में भेजे जाने का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का आभार जताया है।

मजदूरों को लाने 60 बसे मेघनगर भेजी

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देश के बाद जिला प्रशासन द्वारा 60 बसे मेघनगर रेलवे स्टेशन के लिए भेजी गई है। बसो के साथ आलीराजपुर के पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान भी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जहां पर रेल द्वारा मजूदरो के पहुंचने पर सांसद गुमानसिंह डामोर, पूर्व विधायक चौहान, झाबुआ जिलाध्यक्ष ओम शर्मा सहित अन्य नेताओं द्वारा मजदूरो का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इस दौरान सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा कि उनकी सरकार सभी वर्ग के लिए संवेदनशील है, एवं हर व्यक्ति जो अपने घर जाना चाहता है, उसे उसके घर तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है।
पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान कोरोना महामारी से लडऩे में लगे है, वहीं कई दलो द्वारा राजनीति छिटाकसी करते हुए काम करने के बजाय हर मुददे का राजनीतिकरण किया जा रहा है, जो की गलत है। सेवा के इस दौर में कांग्रेस के विधायकगण जिस प्रकार से काम ना करते हुए राजनीतिक बयानबाजी दे रहे उसे जनता अच्छी तरह से समझती है।

मजदूरो के चेहरे पर दिखी खुशी

मेघनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद मजदूर जब रेल से उतरे तो उनका पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इस दौरान सांसद डामोर, पूर्व विधायकद्वय चौहान एवं डावर द्वारा मजदूरो से बातचीत कर उनकी कुशल क्षेम पुछी। मेघनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर मजूदरो की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था, वहीं कई लोग मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए नजर आए कि उनके कारण हमारी रेल के माध्यम से घर वापसी संभव हो पाई है। मजूदरो से हालचाल जानने के बाद उन्हें नियत बस में बिठाकर आलीराजपुर के लिए रवाना किया गया। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी हितेन्द्र शर्मा ने दी।