खेलों का जीवन में महत्वपूर्ण स्थान, ये हमें आपसी सहभागिता सहयोग, सद्भावना और समृद्ध जीवन जीने की कला सिखाते हैं : कटारा

- Advertisement -

थांदला। खेलों का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। खेल हमें आपसी सहभागिता सहयोग सद्भावना और समृद्ध जीवन जीने की कला सिखाते हैं। खेल में हार-जीत दो पहलू होते हैं, जो जीवन में दुख सुख के समान है। सभी खिलाड़ी खेल भावना को महत्व देते हुए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करें। 

उक्त विचार महाविद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतिस्पर्धा के आयोजन में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित सांसद प्रतिनिधि दिलीप कटारा ने व्यक्त किए। आयोजन की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष अमित शाह ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिले के पश्चात संभाग व राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा से जिले का नाम रोशन करें। विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित सुनील पणदा ने श्री कृष्ण द्वारा गोकुल में कालियादेह नाग के मर्दन का उल्लेख करते हुए  खेल-खेल में की समस्याओं के समाधान एवं विकास होने की बात बताई। विश्वास सोनी ने विद्यार्थी जीवन को स्वर्णिम काल बताते हुए अध्ययन के साथ अन्य गतिविधियों में सहभागिता करने हेतु मार्गदर्शन दिया। पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर ने अपने विद्यार्थी जीवन में क्रिकेट खेल के अनुभव साझा किए। विशेष अतिथि के रूप में नगरपरिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पणदा ने विजेता और उपविजेता टीम दोनों को अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में महेश नागर एवं शांतिलाल सोलंकी भी उपस्थित रहें। 

चार महाविद्यालय की टीम ने लिया भाग 

क्रीड़ा प्रभारी प्रो. विजय मावी ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतिस्पर्धा में चार महाविद्यालय की टीमों ने सहभागिता की। प्रथम मैच शासकीय महाविद्यालय थांदला एवं शासकीय महाविद्यालय मेघनगर के बीच खेला गया, जिसमें थांदला टीम विजयी रही। दूसरा मेैच शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय झाबुआ एवं महाविद्यालय पेटलावद के बीच हुआ । दूसरे मैच में विजयी टीम शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय झाबुआ एवं शासकीय महाविद्यालय थांदला के बीच फाइनल मैच हुआ,जिसमें शासकीय स्नातकोत्तर  महाविद्यालय झाबुआ विजेता रहा एवं  शासकीय महाविद्यालय थांदला  टीम उपविजेता रही l विजेता टीम एवं उपविजेता टीम  को ट्रॉफी प्रदान की गई। फाइनल मैच में  राजेंद्र मावी (शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय झाबुआ ) को मेन ऑफ़ द मैच  की ट्रॉफी प्रदान की गई l जगत शर्मा एवं कुलदीप झाला ने सभी मैचों में बेहतरीन अंपायरिंग की एवं विश्वास शर्मा ने सभी मैचों में  स्कौर बोर्ड  का कार्य किया एवं मैचों की कॉमेंट्री दिनेश मौर्या के द्वारा की गई। महाविद्यालय परिवार ने पूर्ण सहयोग देते हुए सफल बनाया। इस अवसर पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। आमंत्रित समस्त अतिथियों ने अंत तक मैच का लुत्फ लेते हुए खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. मीना मावी ने किया।  प्राचार्य डॉ. जी. सी. मेहता ने अतिथियों, खिलाड़ियों एवं उपस्थित समस्त जनों का आभार व्यक्त किया।ं