कलेक्टर-विधायक ने किया जिले के होनहार विद्यार्थियों का सम्मान

May

पियुष चन्देल (अलीराजपुर)

अलीराजपुरजिले की 10 वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अलीराजपुर कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा, अलीराजपुर विधायक नागरसिंह चौहान तथा जोबट विधायक माधोसिंह डावर के विशेष आतिथ्य मे बोर्ड परीक्षा में सफल सभी होनहार बच्चों का सम्मान उनके माता पिता के साथ आज कलेक्टर कार्यालय के सभा गृह में किया गया।
कलेक्टर मिश्रा ने बताया की, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग और जिले के शिक्षकों ने ये प्रण किया था, कि अलीराजपुर पर लगे सबसे निरक्षर जिले के दाग को किसी भी हालत में मिटाना है, और इसी प्रण को पूरा करने के लिए हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के सभी शिक्षकों ने जी जान लगा दी, जिसका परिणाम हाल ही मे माध्यामिक शिक्षा मंडल म. प्र. भोपाल द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों में देखने को मिला।
जिले के च. शे. आज़ाद नगर की बालिका अर्शिया शेख ने हायर सेकंडरी स्कूल की प्रदेश की प्रावीण्य सूची में जगह बनाते हुए दंसवा स्थान प्राप्त किया।
इसके अलावा प्रदेश की हाई स्कूल की प्रावीण्य सूची में अलिराजपुर शहर की निकिता गुप्ता और वेदांत राठौड़ ने पांचवा तथा लहर उपाध्याय ने दंसवा स्थान प्राप्त किया।
इसके साथ जिले की प्रावीण्य सूची में हायर सेकंडरी में कला संकाय में कीलन डुडवे (खट्टाली), विज्ञान संकाय में दैविक गुप्ता (अलीराजपुर), सचिन कनेश व प्रीतम सिंह (जोबट), वाणिज्य संकाय में रीत सोमानी व मारिया जुल्फिकार (अलीराजपुर), कृषि संकाय में संदीप तोमर (अलीराजपुर), ग्रह विज्ञान में नाजनीन हामिद (अलीराजपुर) ने जगह बनाई वहीं जिले की हाई स्कूल की प्रावीण्य सुची में मरयम राज, जय परिहार, अमन चौधरी व आस्था डामोर ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतिय स्थान प्राप्त किया।
इस सम्मान समारोह में कलेक्टर मिश्रा ने इस उपलब्धि का श्रेय बच्चों और शिक्षकों को देते हुए कहा, कि ये जिले के लिए गर्व की बात है कि प्रदेश की प्रावीण्य सूची में 4 बच्चों ने जगह बनाई।
अलीराजपुर विधायक चौहान ने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि प्राइवेट स्कूलों के साथ ही जिले की शासकीय स्कूलों मे अध्यनरत बेटियों ने सर्वाधिक अंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है।
जोबट विधायक डावर ने कहा कि महान क्रांतिकारी शहीद चंद्र शेखर आज़ाद की जन्मस्थली से संबंध रखने वाले बच्चों का मुख्य मंत्री ने भोपाल में विशेष सम्मान किया तथा उन्होंने सभी सफल विद्यार्थियों को आजाद जी के आदर्शों पर चलने की सलाह दी। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ एम.एल. त्यागी, सहायक आयुक्त सतीश सिंह, सहायक संचालक नरेंद्र भिंडे, भाजपा नेता किशोर शाह, एसी कार्यालय के महेंद्र गोयल, ओमप्रकाश परिहार, शा.उ.मा.वि. आलीराजपुर, जोबट व चन्द्र शेखर आजाद नगर के शिक्षक गण तथा अन्य कार्यालयीन स्टाफ के लोग मौजूद थे।