मां के लिए दवा लेकर बाइक से जा रहे युवक को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

मयंक विश्वकर्मा@आम्बुआ

आम्बुआ (अलीराजपुर)। पुलिस थाना आम्बुआ क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में एक युवक अपनी बीमार मां के लिए अपने मित्र के साथ बाइक पर दवाई लेने जा रहा था। रास्ते में किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली चला दी जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। घटना के बाद चली जांच के दौरान पुलिस ने शंका के आधार पर एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसके पास से देशी पिस्टल कारतूस सहित पुलिस ने बरामद की है। आरोपी को जेल भेजा गया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कुंड निवासी रवि पिता थानसिंह चौहान (20) अपनी बीमार मां की दवाई लेकर 22 जनवरी की रात अपने मित्र विक्रमसिंह के साथ मोटरसाइकिल से रात 8 बजे के समीप ग्राम कोटबू जा रहा था। मार्ग में पानी की टंकी के पास सड़क पर पत्थर रखे हुए देख रवि ने मोटरसाइकिल एक तरफ से निकालना चाही तभी अंधेरे में से किसी ने गोली चला दी जो कि रवि के जांघ को भेदती हुई पेट्रोल की टंकी को पार करती हुई निकल गई। रवि ने हिम्मत से काम लिया तथा मोटरसाइकिल आगे दौड़ा दी। कुछ दूरी पर एक दुकान पर कुछ लोग खड़े थे, उन्हें घटना बताई तो उन्होंने वाहन की व्यवस्था कर घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां पुलिस चौकी पर जानकारी देने के बाद आम्बुआ थाने पर सूचना दी गई।

संदिग्ध को हिरासत में लिया, जुर्म कबुला

थाने पर सूचना मिलने पर अपराध क्रमांक 022 दिनांक 23/01/22 को धारा 307 के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण कायम किया। थाना प्रभारी दिलीप सिंह चंदेल द्वारा घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इसके बाद एक संदिग्ध सरदार पिता चंदरसिंह तोमर निवासी कुंड को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। सरदार ने वारदात कबुल की और बताया वह किसी अन्य को मारना चाहता था मगर घटना के समय अनजाने में गोली किसी ओर को लग गई। आरोपी सरदार को मय शस्त्र तथा एक चला हुआ तथा एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर धारा 307 तथा आर्म्स एक्ट  की धारा 25 एवं 27 के तहत प्रकरण कायम कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस प्रकरण को सुलझाने में थाना प्रभारी दिलीप सिंह चंदेल के साथ सहायक उप निरीक्षक अजय यादव, प्रधान आरक्षक अजय सिंह, आरक्षक, रोशन सिंह, प्रेमसिंह का सराहनीय योगदान रहा।