बोरझाड़ से अखौली तक का सड़क मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे

- Advertisement -

मयंक विश्वकर्मा@आम्बुआ

क्षेत्र में सड़कों की हालत बहुत खराब होती जा रही है विभाग तथा ठेकेदार मरम्मत नहीं कर रहे हैं। गड्ढों से वाहन चालक परेशान हो रहे हैं। यह स्थिति बोरझाड़ से भांडाखापड़ मार्ग की भी हो रही है। जिसे देखने वाला कोई नहीं है। यह मार्ग राणापुर झाबुआ के लिए कम दूरी का मार्ग माना जाता है।

जानकारी के अनुसार उदयगढ़ विकासखंड के ग्राम बोरझाड़ से अखौली मार्ग जिस पर हजारों छोटे-बड़े वाहन प्रतिदिन गुजरते हैं। वह मार्ग अलीराजपुर जिले के ग्रामीण तथा शहरी लोगों के लिए सबसे सीधा एवं कम दूरी का मार्ग माना जाता है। जोबट उदयगढ़ होकर जाने पर अधिक दूरी तय करना पड़ती है। इस मार्ग का निर्माण करने वाला ठेकेदार तथा लोक निर्माण विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। जिस कारण संपूर्ण मार्ग पर गड्ढों की भरमार है। कई स्थानों पर सड़क बीच में तथा किनारे पर 1 फीट से भी गहरे गड्ढे हो चुके हैं। बताते हैं कि इस मार्ग पर जितनी क्षमता (वजन) के वाहन  गुजरना चाहिए उससे अधिक भार वाले वाहन जिनमें अधिकांश रेत से भरे वैध-अवैध ट्राले, ट्रैक्टर, डंपर आदि प्रतिदिन गुजरते हैं जिस कारण सड़क पर गड्ढे होते जा रहे हैं। स्मरण रहे कि इसी मार्ग पर विधायक तथा पूर्व राज्य मंत्री सुलोचना रावत का निवास भी है। इस मार्ग पर प्रतिदिन कई नेता अधिकारी आदि वाहनों से गुजरते रहे हैं और अभी भी निकलते हैं। इसके बावजूद मार्ग की मरम्मत नहीं होना आश्चर्य चकित करने वाला है। इस मार्ग पर कई बार  वाहन गड्ढों में फंसते रहते हैं।

बोरझाड़ से लेकर भांडाखापड़ मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। हमारे गांव मोटाउमर (चिचानिया फलिया) बावड़ी जुवारी तक अधिक खराब है

सरपू  बघेल, चार पहिया वाहन मालिक तथा ग्रामीण मोटाउमर

हम लगभग प्रतिदिन ट्रक लेकर इस मार्ग आते जाते हैं गड्ढों के कारण वाहन चलाना मुश्किल होता है।

अमजद खान ड्राइवर, आम्बुआ

दो पहिया वाहन लेकर इस मार्ग पर निकलना मुश्किल हो रहा है

हाबुसिंह चौहान, रिटायर शिक्षक मोटाउमर