आतंकवादी हमले के की दहशत के बाद मध्य प्रदेश बॉर्डर के समीप गुजरात बॉर्डर पर लगी जांच चौकी पर वाहनों की सघन तलाशी अभियान

- Advertisement -

भूपेंद्रसिंह नायक, पिटोल
गुजरात डीजीपी के आदेश पर गुजरात से लगे सभी प्रांतों के बॉर्डर पर अंतर्राज्यीय जांच चौकियों पर जिसमें दाहोद जिले के खंगेला बनासकांठा जिले कि अमीरगढ़ एवं गुंदरी चौकी वलसाड जिले की भिलाड चौकी तापी जिले की किशनगढ़ चौकी अरवल्ली जिले की रतनपुरा चौकी पर भारी पुलिस बल एवं केंद्रीय बलों की तैनाती कर चेकिंग की जा रही है। वही और मध्यप्रदेश की पिटोल बॉर्डर पर मध्य प्रदेश से जाने वाले वाहनों में बसों ट्रक एवं सभी चार पहिया वाहनों को तलाशी लेकर आगे जाने दिया जा रहा है। प्राप्त जानकारी अनुसार अफगानिस्तान के कुनर प्रान्त के अफगानी दहशतगर्दो के भारत मे घुसने की खबर है जिसके चलते गुजरात पुलिस द्वारा हर आने जाने वाले वाहन की सघन चेकिंग की जा रही है।

गुजरात के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व समाचार की खबर के अनुसार आतंकियों ने सीमा से की घुसपैठ कोशिश करेंगे

हाल ही में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच कई आतंकी संगठनों के सक्रिय होने की भी जानकारी मिली है। ऐसे में गुजरात पुलिस तथा सभी एसओजी को एटीएस ने एक फैक्स भेजकर एक अफगानी आतंकी के सीमा से घुसपैठ करने की जानकारी दी गई है। साथ ही उसका स्केच भी भेजा गया है। यह भी जानकारी मिली है कि अगस्त 2019 की शुरुआत में ही अफगानपासपोर्ट से चार शख्स भारत में घुस आए हैं। जो इस ताक में हैं कि जहां भी भीड़़ जमा होए वहां बम आदि रखकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जाए।

मिला पाकिस्तानी पहचान पत्र
अफगानिस्तान के कुनर प्रांत का पासपोर्ट रखने वाला यह शख्स आतंकवादी ग्रुप का सरगना है। यह आतंकी ग्रुप को मार्गदर्शन देता है।इसका पाकिस्तान पहचान पत्र भी शामिल किया गया है। इस संबंध में पुलिस एवं नागरिकों से कहा गया है कि उस तस्वीर से मिलता-जुलता कोई भी शख्स दिखाई दे। उसके बारे में तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया जाए।
)