अलग अलग हादसों मे धरती पुत्र हुऐ प्रकृति की मार का शिकार

- Advertisement -

झाबुआ / अलीराजपुर Live डेस्क के लिऐ हमारे ” संवाददाताओं” की रिपोर्ट।। 

IMG-20160628-WA0037

बीते 24 घंटे के दौरान आदिवासी अंचल झाबुआ एंव अलीराजपुर मे किसानो पर आफत के कुछ मामले सामने आये । हमारे ” मदरानी” संवाददाता “हितेंद्र पांचाल” ने बताया कि ग्राम मोरझीरी में एक किसान मेतिया पिता सिसका अपने बैलों के साथ जा रहा था तभी आकाशीय बिजली उस पर ओर उसके एक बैल पर गिरी जिससे मौके पर ही उसकी बैल सहित मौत हो गयी । यह घटना थादंला – लिमडी मार्ग पर घटी । पुलिस ने मग॔ कायम किया है ।

वही हमारे कुंदनपुर संवाददाता ” अंतिम ठाकुर” ने बताया कि ” काकरादरा बडा ” गांव का किसान अपने खेत मे हल जोत रहा था तभी अचानक उसकी गिरकर मौत हो गयी । अब उसकी मौत हृदयघात से हुई या आकाशीय बिजली गिरने से यह जांच का विषय है ।

एक अन्य घटना के बारे मे अलीराजपुर Live के हमारे ” नानपुर संवाददाता ” जितेंद्र वाणी ” राज” ने बताया कि कल रात इलाके के ” तीती गांव ” के मसानिया फलिया के किसान ” भाया पिता जोगडिया ” जब अपनी पत्नी के साथ खेत मे बोवनी कर खाना खाने गये ओर बैल बांध दिये थे मगर बैलों ने पास मे रखे ” खाद ” को खा लिया जिससे दोनो बैलों की मौत हो गयी । इसी तरह जितेंद्र वाणी ” राज” ने बताया कि ग्राम ” खंडाला ” के किसान ” सकरीया” के घर के बाहर बकरिया बंधी थी तभी आकाशीय बिजली गिरने से एक बकरी की मौत हो गयी जबकि एक घायल हो गयी ।