अयोध्या की तरह ही आलीराजपुर में भी 5 अगस्त को होगा भव्य आयोजन – महेश पटेल

- Advertisement -

पीयूष चन्देल@ आलीराजपुर
5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि अयोध्या धाम में श्री राम मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम सम्पन्न होने जा रहा है। उसी की तर्ज पर अलीराजपुर में भी श्री रामदेव मंदिर सनातन सेवा आश्रम में 5 अगस्त को एक भव्य आयोजन होगा। जिसमें अलीराजपुर के बोरखड़ के पटेल परिवार द्वारा सुबह पूजा अर्चना के साथ कार्यक्रम प्रारंभ होगा और दोपहर 12:30 पर महा आरती होगी तथा मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण होगा। इसके साथ ही पटेल परिवार द्वारा श्री रामदेव मंदिर के सभी संतो का सम्मान किया जाएगा जो कई वर्षों से यहाँ सेवा कर रहे है। महाआरती के पश्चात महाप्रसादी का भी आयोजन होगा।

सनातन सेवा आश्रम में स्थापित है, श्री राम-जानकी की प्रतिमा-

श्री पटेल ने बताया की श्री राम मंदिर निर्माण हेतु जनजागृती के लिए 1985 में अयोध्या जी उत्तरप्रदेश से श्री लालकृष्ण आडवाणी व 5 संतो की संगति में 4 रथयात्रा के रथ अलग अलग प्रान्तों आसाम, गुजरात, महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश की और रवाना किये गए थे। मध्यप्रदेश में रवाना किये गए रथ में श्री राम, जानकी, हनुमान जी व भारत माँ (अम्बे माता) को रथ में विराजित कर रथ अयोध्या जी से पन्ना, रीवा, भोपाल, इंदौर, धार, झाबुआ, जोबट होकर 8 नवंबर 1985 को अलीराजपुर पहुँचा था, जहां सदगुरू देव श्री नरसिंहानंद जी ने रथ की अगवानी की थी और भगवान श्री राम को आश्रम में विराजित किया तथा रथयात्रा पूर्ण की। इस आश्रम में भगवान श्री राम को आये लगभग 35 वर्ष हो गए है।

अलीराजपुर में भी बनेगा श्री राम का भव्य मंदिर

श्री महेश पटेल ने बताया कि सनातन सेवा आश्रम में श्री राम की प्रतिमा 35 वर्षो से विराजित है। अयोध्या में भी श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण होने जा रहा है। हम अलीराजपुर में भी श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण करवाएंगे। 5 अगस्त को श्री रामदेव मंदिर में दिनभर भजन व सत्संग चलेगा। उन्होंने नगरवासियों से आव्हान किया है, की वर्तमान में कोरोना महामारी के देखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क लगाकर सभी धर्मप्रेमी जनता इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर महाआरती व महाप्रसादी का लाभ लेवें।