अभाविप ने कॉलेज की समस्याओं को हल करने को लेकर सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

 शिवा रावत , उमराली

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज महाविघालय की विभिन्न समस्या एवं मांगो को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन दिया। परिषद ने निम्न प्रकार से महाविघालय की पांच सूत्रीय मांगे रखी:- महाविद्यालय में लाइब्रेरी की व्यवस्था की जाए जिसमें छात्र-छात्राएं अपने मनपसंद की तैयारी हेतु अध्ययन कर सकें। महाविद्यालय में शौचालय स्नानघर एवं पानी पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था की जाए।महाविद्यालय में छात्रों की समस्या के समाधान हेतु प्रत्येक सोमवार को महाविद्यालय में छात्र जन सुनवाई रखी जाए। महाविद्यालय में गर्ल्स कॉमन रूम खोला जाए। साथ ही महाविद्यालय में प्रत्येक दिन साफ-सफाई कराई जाए।
प्रांत सहमंत्री विनय चौहान जी ने बताया कि जब विद्यार्थी कॉलेज में अप्रूवल कराने के लिए आता है तो उसे 10 से 15 दिनों का अंतराल दिया जाता है ऐसे में विद्यार्थी को छात्रवृत्ति फॉर्म भरने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है इसको देखते हुए विद्यार्थी परिषद ने शीघ्र संज्ञान में लेते हुए कॉलेज प्रशासन को हाथों-हाथ अप्रूवल करने के लिए मजबूर किया।परिषद कार्यकर्त्ताओं ने बताया कि कालेज प्रशासन की लापरवाही के कारण किसी एमपी ऑनलाइन सेंटर पर अमित जोशी द्वारा अप्रूवल करने के पासवर्ड लेकर एक बिजनेस चलाया जा रहा था जिसको लेकर परिषद कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य मैडम को उचित जांच के लिए निर्देश दिए।
जिला संयोजक उंकार चौहान जी ने बताया कि यदि 7 दिनों के अंदर सभी मांगें पूर्ण नहीं की जाए तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन की रहेगी।इस वक़्त प्रांत कार्यकारिणी सदस्य निलेश सस्तिया,प्रांत कार्यकारिणी सदस्य सावल पचाया,SFD प्रमुख केंदु तोमर, प्रकाश सस्तिया, रिंकू चौहान, सुरेश चौहान, राकेश भिंडे सहित आदि छात्र उपस्थित थे।