अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ ने कोरोना मुक्ति अभियान में ड्यूटी लगाने पर , एसोसिएशन ने 2 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का लिया निर्णय

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर

। अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ अलीराजपुर इकाई द्वारा जिला प्रशासन को पत्र लिखकर जानकारी चाही गई है, कि जिले में कार्यरत संविदा कर्मचारियों की ड्यूटी कोरोना मुक्ति अभियान में लगाए जाने पर क्या उन्हें भी 50 लाख रुपये की बीमा राशि की पात्रता होगी।
ज्ञातव्य है, कि कल दिनांक 26 मार्च को केंद्र सरकार द्वारा की गई घोषणा अंतर्गत कोरोना वारियर्स को पचास लाख रुपए बीमा राशि का प्रावधान किया गया है ।
संगठन का कहना है, कि अभी तक संविदा कर्मचारियों की मृत्यु हो जाने पर शासन द्वारा किसी भी प्रकार से सहायता राशि अथवा अनुकंपा नियुक्ति प्रदान नहीं की गई है, ऐसे में यदि संविदा कर्मचारी की कोरोना मुक्ति अभियान में ड्यूटी लगाई जाने पर कुछ घटना हो जाती है, तो क्या वह भी केंद्र सरकार की घोषणा अनुसार बीमा राशि के पात्र होंगे अथवा नहीं ।
कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री आपदा कोष में मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के द्वारा 2 दिन का वेतन देने का निर्णय लिया गया है। संघ के जिलाध्यक्ष आईडी मकरानी द्वारा बताया गया की प्रांताध्यक्ष श्री धर्मेंद्र सिंह तोमर के आह्वान पर एसोसिएशन के अंतर्गत समस्त विभागों व योजनाओं में कार्यरत नियमित व संविदा उपयंत्री, सहायक यंत्री व कार्यपालन यंत्री अपना 2 दिन का वेतन कटोत्रा करवाकर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवाएंगे। श्री मकरानी ने बताया कि प्रदेश स्तर पर उक्त राशि करीब 3 करोड रुपए हो जाएगी जो कि इस महामारी से निपटने में प्रदेश सरकार को आर्थिक संबल प्रदान करेगी।
संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय जायसवाल व सचिव एम एस मेडा द्वारा समस्त अभियंताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया है।