चोरों के हौसले बुलंद, आए दिन गांव में होती है चोरी है, जिम्मेदार मौन

0

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

ग्राम खरडू बड़ी में आये दिन चोरिया होती जा रही है। जिसको लेकर ग्रामीणों में भय है। कई बार प्रशासन से निवेदन कर चुके है कि यहाँ पर पुलिस गश्त लगाई जाए ताकि गांव में आये दिन हो रही चोरियों से गांव में जो भय है उससे ग्रामीणजन दूर हो सके ताकि चोरो के भी हौसले बुलंद ना हो सके। 

करीब छः माह में 8 से 10 बाईक चोरो द्वारा अभी तक चोरी की गई है इस गांव से। बुधवार रात्रि में भी अपने घर के बाहर खड़ी बाइक क्रमांक MP45 MU 5137 जो कि बजाज की पल्सर  250 CC थी जिसको बुधवार रात्रि में चोरो ने निशाना बनाया। जिसकी रिपोर्ट झाबुआ थाने पर की गई। इसी के साथ गुरुवार रात्रि में एक मकान को चोरो ने  निशान बनाया। 

जिस घर मे चोरी हुई उस घर मे कोई नहीं था जिस घर मे चोरी हुई वहाँ की महिला अपने परिवार में भजन कीर्तन करने गए थी, जब सुबह महिला सुबह अपने घर पहुची तो देखा घर का सामान बिखरा पड़ा था। जब घर मे देखा तो पता चला कि  करीब 3 किलो चांदी के आभूषण और 50 हजार नगदी के साथ घर में रखा गेंहू करीब तीन सौ किलो और घर मे रखी बाइक को तोड़ फोड़ कर गाड़ी में से बैटरी निकाल सामान ले जाने में सफल रहे। जिसके घर मे चोरी हुई उस महिला करमा पति स्व. अनसिंग भूरिया का कहना है कि मैने झाबुआ थाने में 9 सितंबर को रिपोर्ट की जो कि आज दिनांक तक पुलिस थाने से मेरे घर कोई मौका देखने नहीं आये नहीं पंचनामा बनाया गया।

सवाल यह है कि क्यो पुलिस इस गरीब महिला के घर चार दिन बीत जाने के बाद भी मौका देखने नहीं पहुँची?

ग्रामीणों का कहना है कि आये दिन हमारे गांव में चोरिया होती है जिससे गांव में भय का माहौल बना हुआ है कई बार हमने पुलिस प्रशासन से मांग की  की यदि हमारे गांव खरडू बड़ी में पुलिस गश्त की जाए ताकि हमारे गांव में हो रही निरंतर चोरियों पर अंकुश लग सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.