दाहोद में हर तरफ कोरोना की मार; पुलिस और स्वास्थ्य विभाग भी आया चपेट में; आज 30 नए मामले आये सामने …

- Advertisement -

राजेन्द्र शर्मा@ दाहोद

दाहोद के ज़ाइडस अस्पताल के एक डॉक्टर के साथ कुल 30 नए कोरोना के मरीज की पुष्टि के साथ शहर सहित जिले मे दहेशत का माहोल छा गया। दाहोद शहर में अब तक कोरोना की संख्या 450 तक पहुँच गई है। आज के दाहोद जिले में, सकारात्मक कोरोना के रोगियों की संख्या 599 को पार कर गई है और सक्रिय मामलों की संख्या 337 तक पहुंच गई है और मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच गई है। इस प्रकार, दाहोद में, कोरो के संक्रमण का प्रकोप दिन-प्रतिदिन फैल रहा है और लोग भयभीत हो रहे हैं।

एक तरफ, राज्य सरकार ने रात के कर्फ्यू को हटा दिया है और एक जिम सहित संसाधनों को शुरू करने के लिए लॉकडाउन में और अधिक छुट दे दी है। वही कोरोना के कारण दाहोद जिले की स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ रही है। पिछले एक सप्ताह में, दाहोद जिले में 200 से अधिक मामले सामने आए थे। नतीजतन, सरकार के अनलॉक के खिलाफ शहर सहित जिले में कर्फ्यू जैसा माहौल देखा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने कल रेपिड टेस्ट सहित कुल 205 नमूने भेजे, जिनमें से 175 रिपोर्ट नकारात्मक कुल 30 और सकारात्मक मामले सामने आए हैं। वर्तमान में, स्वास्थ्य विभाग ने उन लोगों के संपर्क में आया है, जिन्होंने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किए, उन क्षेत्रों को नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया और उन्हें पवित्र करने का प्रस्ताव दिया।

दाहोद पुलिस प्रशासन में भी पहुंचा कोरोना-

कोरोना महामारी ने शहर सहित जिले को अपनी चपेट में ले लिया है। इस महामारी के कारण दाहोद शहर में स्थिति दिन प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। कोरोना के संक्रमणसे पुलिस बल में खलबली मच गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दाहोद टाउन पुलिस स्टेशन में स्थित सी.पी.आई. पि.एच.करेन कल रेपिड टेस्ट मे पोजीटीव आने पर उन्हें झायडस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज उनकी पत्नि मधु करेन रेपिड टेस्ट मे पोजिटिव पायी गई । हालांकि, फिलहाल पति-पत्नी दोनों का इलाज चल रहा है।