सावधान!! कहीं आपके घर न आ जाये बाबा के भेस में चोर; एक घर मे इस चोर ने ऐसे दिया 5 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम; धराया…

- Advertisement -

नवनीत त्रिवेदी@ झाबुआ
आजकल किस पर भरौसा करे किस पर नही।। जी हां, एक परिवार पर ऐसे ही अंजान व्यक्ति पर भरोसा करना भारी पड़ गया। दरअसल, बाबा के भेस में आया बदमाश एक दम्पत्ति को बेहोश करकर 5 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दे गया। हालांकि बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फरियादी विक्रम ने बताया कि 12 तारीख की शाम को उसके फुफा भीमसिंह बांगडिया के लड़के वीरेन्द्र एवं उनकी पत्नी सोनल बांगडिया निवासी खच्चरटोडी के घर पर पूजा करने हेतु एक बाबा आने वाला है तों फरियादी विक्रम को भी पूजा में शामिल होने के लिये बोला, किंतु फरियादी को कोई दुसरा काम आ जाने के कारण वह पूजा में शामिल नहीं हो पाया। अगली सुबह को फरियादी के फुफाजी ने बताया कि कल जो व्यक्ति पूजा करने आया था वह घर में रखी धनराशि 5 लाख रूपयें लेकर भाग गया है। सूबह उठकर देखा तो वीरेन्द्र व उसकी पत्नी बेहोशी की हालत में थे। वीरेन्द्र और उसकी पत्नी को बेहोशी की हालत में जिला दाहोद के लबाना हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। वीरेन्द्र के होश में आने के बाद वीरेन्द्र ने बताया कि अज्ञात आरोपी को जिसे पूजा के लिये बुलाया था, उसने पूजा में 5 लाख रूपयें रखवाये थे। पूजा के दौरान वीरेन्द्र की पत्नी बेहोश होने लगी तो वीरेन्द्र 5 लाख रूपयें आलमारी में रखने लगा तो आरोपी ने 5 लाख रूपयें एवं दो मोबाईल चुराकर वहां से भाग गया व फिर वीरेन्द्र भी बेहोश हो गया। इसके बाद मेघनगर पुलिस ने थाने में प्रकरण दर्ज किया था।
एसपी ने लिया था संज्ञान-
वीरेन्द्र व उसकी पत्नी को बेहोश कर 5 लाख रूपयें चोरी कर भाग जाने जैसी घटना की सूचना मिलते ही एसपी आशुतोष गुप्ता द्वारा उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए थांदला एसडीओपी एम.एस. गवली को अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार कर रूपयें वापस करवाने की जिम्मेदारी दी गई थी।
ऐसे हुआ घटना का खुलासा-
अज्ञात आरोपी द्वारा पीड़ित वीरेन्द्र एवं उसकी पत्नी को बेहोश कर उनसे 5 लाख रूपयें एवं दो मोबाईल चोरी कर भाग जाने जैसी हैरान कर देने वाली घटना की सूचना मिलते ही झाबुआ पुलिस द्वारा उक्त अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु टीमों का गठन किया गया एवं आसूचना संकलन की टीम द्वारा मुखबीर मामूर किये गये। आसपास के जिलों में भी पुलिस टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की तलाशी की गई। इस हेतु रेल्वे स्टेशनों एवं ग्राम खच्चरटोडी से निकलने वाले मुख्य मार्गो पर लगने वाले सीसीटीवी फुटेज भी देखे गये। एक-एक पुलिस टीम को जिला दाहोद एवं जिला सवाई माधोपूर भेजा गया। इतने में सूचना मिली कि उस आरोपी के भेस से मिलते-जुलते आरोपी को फुटतालाब तरफ देखा गया है, जिस पर थाना मेघनगर की पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की।
जप्त की गई सामग्री :-
01. दो मोबाईल
02. नगदी 5 लाख रूपये
गिरफ्तार आरोपी का नाम :-
वीर उर्फ वीरू पिता सुल्तान जोशी उम्र 30 वर्ष निवासी गंगापुर जिला सवाई माधोपुर राजस्थान
सराहनीय कार्य में योगदान :-
संपुर्ण घटनाक्रम का खुलासा करने में चौकी प्रभारी रंभापुर उनि नवलसिंह, सउनि उमेश मकवाना, सउनि शैलेन्द्र, प्रआर. 627 रेखा, प्रआर. 542 ओमप्रकाश, आर. 484 देवेन्द्र, एवं आर. 98 मंगलेश पाटीदार, आर. 573 संदीप बघेल, आर. 552 महेश प्रजापति, आर. 193 दीपक पटेल का सराहनीय योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा 10,000/-रू. के नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया गया।