फिर हुवा इस सोना चांदी दुकान पर चोरी का प्रयास ,पुलिस गश्त पॉइंट रहता 200 मीटर दूर मोहल्ले में दहशत

- Advertisement -

लवेश स्वर्णकार रायपुरिया

ग्राम के मुख्य मार्ग पर एक नही कई कई बार चोर एक सोना चांदी की दुकान राधिका ज्वेलर्स को अपना निशाना बनाने के प्रयास करते है लेकिन वो असफल हो जाते है। इसकी वजह दुकान के मालिक और पुलिस की सजगता है।

दअरसल दुकान के संचालक ने दुकान पर कैमरे लगा रखे है रोजाना घर के सदस्य पूरी रात बारी बारी घर पर लगी एलईडी टीवी पर दुकान पर नजर बनाए रखते है। ऐसे में कोई भी हरकत देख ये ग्रामीणों को सूचना देकर दुकान की तरफ दौड़ पड़ते है इनकी दुकान पर एक नही कई बार चोरों ने चोरी के असफल प्रयास किए है लेकिन न तो चोर इनके हाथ लगे नही पुलिस के इनकी दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की तस्वीर भी कैद होती है। वीडियो फुटेज भी दुकानदार ने पुलिस को दिए लेकिन इन बदमाशो तक पुलिस आज तक नही पहुँच पाई है। रायपुरिया पुलिस को हर बार इसकी जानकारी दी जाती है न तो पुलिस यहां गस्त पाइंट लगाती है और नही इन बदमाशो को पकड़ने के प्रयास करती है। दरअसल इस दुकान के पीछे तथा मुख्य मार्ग के सामने पंचायत भवन के सामने पीछे की ओर खेतो में जाने के रास्ते है बदमाश यहां अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकलते है जब तक पुलिस और दुकान पर बदमाशों के होने की जानकारी लगती है तब तक बदमाश भाग जाते है। वजह यह है कि दुकानदार का घर दुकान से दूर है तो पुलिस का गस्त पाइंट भी इस दुकान से 200 मीटर दूर है। पुलिस को यह पता है कि इस दुकान के पीछे खेतों में जाने के रास्ते है तथा पुलिस को यह भी पता है कि इस सोने चांदी की दुकान को बदमाश बार बार निशाना बनाने के प्रयास करते है। बावजूद उसके पुलिस इस दुकान के निकट अपना पुलिस गश्त पाइंट नही लगाती है। कुछ दिनों में इस मोहल्ले में बदमाश आते रहते है। ऐसे में मोहल्ले के रहवासीपुलिस की इस अनदेखी के कारण दहशक में रात गुजारने को मजबूर हो रहे है।

टी आई राजकुमार कुंसरिया मौके पर पहुचे।

मोहल्ले के निवासी रामचंद्र पाटिदार दुकानदार कांजी पाटिदार,अनिल मेहता ने कहा कि स्थानीय पुलिस को हमारी चिंता नही है। उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की है कि वो मामले में संज्ञान ले और इस दुकान के आसपास अपना पुलिस गश्त पाइंट लगाए जिससे बदमाशो का इस जगह पर बार बार आने पर अंकुश लग सकेगा ।