चोरों से बरामद हुवा था यह शिवलिंग है चमत्कारिक पुलिस का रहता है सहयोग, होगा फलाहार का वितरण,थानां प्रभारी और सरपंच उतारेंगे महाकाल की आरती

0
424

लवेश स्वर्णकार,रायपुरिया

अंचल में धूमधाम से शिवरात्री पर्व का आयोजन किया जा रहा है ग्राम के प्राचीन शिव मंदिर नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर पर प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी आयोजन किया जा रहा है यहां शिवलिंग को मावे से सजाया जाकर आकर्षक श्रृंगार किया जा रहा है। मंदिर समिति द्वारा मोहल्ले ओर शिव भक्तों के सहयोग से फलाहार प्रसादी तथा दूध का वितरण किया जाएगा। मंदिर पर शाम 7 बजे महाआरती का आयोजन किया जाएगा। आरती में सरपंच सुखराम मेड़ा तथा नवागत टी आई कैलाश चौहान पूरे स्टाफ के साथ धर्म का लाभ लेने के लिए मौजूद रंहेंगे।

यह है मंदिर की मान्यता; इसलिए पुलिस का रहता है सहयोग

मंदिर की प्राचीनता के बारे में बताया जाता है कि जहा आज यह मंदिर स्थित है वहां तत्कालीन समय में मंदिर के पास पुलिस थानां हुवा करता था बताया जा रहा है मंदिर का निर्माण भी तत्तकालीन थानां प्रभारी और पुलिसकर्मियों ने स्वयं करवाया था । बताया यह भी जाता है कि किसी मामले में यह शिवलिंग पुलिस को चोरों से बरामद हुवा था तब इस शिवलिंग को थाने के पास ही स्थापित कर मंदिर बना दिया गया था । बाद में थाना अन्यत्र स्थानांतरित होने के बाद भी जो भी थानां प्रभारी यहां पदस्थ होता है मंदिर में उनका कुछ न कुछ योगदान रहता है। बस स्टैंड पर राम मंदिर के समीप स्थित शिव मंदिर पर भी ग्राम के युवाओं द्वारा धूमधाम के आयोजन किया जा रहा उनके द्वारा बग्गी और डीजे के साथ महाकाल की सवारी निकाली जाएगी ।

 

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here