जागे कांग्रेसी पेट्रोल, डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला

लंबे समय के बाद कांग्रेस अपनी विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करते हुए, केंद्र द्वारा अति आवश्यक सामग्री ऊपर की गई मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन करते नजर आई। बीते लंबे समय से महंगाई एवं अन्य मुद्दों के विरोध में कांग्रेस द्वारा प्रदेश या देश व्यापी असरदार आंदोलन या प्रदर्शन नहीं किया।
केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण पेट्रोल डीजल, मंहगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा स्थानीय पेट्रोल पंपों पर धरना प्रदर्शन किया गया।
कांग्रेस मीडिया प्रभारी विकास रावत ने बताया कि पेट्रोल,डीजल के दाम में बेतहाशा वृद्धि के साथ ही रसोई गैस के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी से परिवहन लागत बढ़ रही है जिसका असर खाद्यान्न की कीमतों पर पड़ रहा है जिससे खाद्य सामग्री महंगी हो रही है। इससे घरों का बजट बिगड़ रहा है। सीमित आय वालों का महंगाई ने जीना मुश्किल कर दिया है। वहीं केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें राहत देने के बजाय अनर्गल बातें कर रही हैं।केंद्र सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद इसका लाभ आम जनता को नहीं दिया जा रहा है। इस महंगाई के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है।
धरना प्रदर्शन के दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गेंदाल डामोर,नपं उपाध्यक्ष मनीष बघेल, युवा नेता जसवंत भाबोर मीडिया प्रभारी विकास रावत, पार्षदगण आनंद चौहान,कादर शेख,नगर अध्यक्ष सुधीर भाबोर,आईटी सेल अध्यक्ष रूसमाल मैड़ा,माजू डामोर,हरिश पांचाल, संतोष प्रजापत,शाहादत खाॅन,मसूल भूरिया, मुख्तियार खान,राजा राठौड़, विशाल प्रजापत, विक्रम यादव आदि उपस्थित थे। अब देखना यह है कि कांग्रेस द्वारा अपनी विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करते हुए क्या यह प्रदर्शन एवं आंदोलन, जनहित के मुद्दों को साथ में लेकर सुचारू किया जाएगा या नहीं।