कांग्रेस पर बरसे भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक

- Advertisement -

रितेश गुप्ता थांदला
थांदला। भाजपा ग्रामीण मण्डल काकनवानी की बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि किसानों के फायदे को ध्यान में रखते हुए संसद में तीन विधेयक लाए गए हैं। इसमें आवश्यक वस्तु (संशोधन विधेयक) किसान व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अध्यादेश और किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौते पर मूल्य निर्धारण अध्यादेश शामिल है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से पहले इन विधेयकों का समर्थन किया जा रहा था, लेकिन अब इस पर राजनीति की जा रही है। कांग्रेस पार्टी का केवल एक काम है और वह है झूठ बोलना।
मंडी के बाहर भी अनाज बेच सकेंगे किसान-
इन विधेयकों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आवश्यक वस्तु विधेयक 1955 का है। उस दौरान उपज काफी कम हुआ करती थी, जो अब बहुत बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि किसानों के व्यापार और वाणिज्य संवर्धन और सुविधा अध्यादेश के जरिए किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए सुविधा प्रदान की गई है। इसके पास होने के बाद किसान मंडी के बाहर भी अनाज बेच सकेंगे। इस बिल के जरिए ये जानकारी भी दी जाएगी कि किस जगह कितना दाम चल रहा है और आगे चलकर क्या दाम रहने वाला है।
15 अक्टूबर को तहसील स्तर पर निकालेगी वाहन रैली भाजपा
वाहन रैली को लेकर भाजपा में सक्रियता से कार्यकरना शुरू कर दिया है। इसी तारतम्य में आज काकनवानी मण्डल की बैठक रखी गई और आगामी 15 अक्टूबर को कृषि उपज मंडी थादला में आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन में अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को एकत्रित कर सफल बनाने हेतु रूपरेखा तय की गई। बैठक का संचालन मंडल महामंत्री राजेश वसुनिया ने कियाए स्वागत भाषण मंडल अध्यक्ष बंटी डामोर द्वारा दिया गया। बैठक को किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष, अजाजा मोर्चा मंडल अध्यक्ष नरसिंह, पूर्वमंडी अध्यक्ष मन्नू डामोर ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बैठक में ग्रामीण मंडल उपाध्यक्ष बाबु भाई निनामा, कालिया सिंगार, भीमपूरी सरपंच दिनेश डामोर, सरपंच भारत कटारा, सरपंच मन्नू डामोर, सरपंच नाथू डामोर, सरपंच सोहन सिंगार, सरपंच खुशाल सिंगार, राजहींग पारगी, मदरानी मंडल उपाध्यक्ष केशव डामोर, सुरेश निनामा, केंगा डामोर, बदहींग डामोर और पार्टी के सभी निष्ठावान कार्यकर्ता उपस्थित थे।