राणापुर में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा भवन का किया लोकार्पण, किसानों को बांटे केसीसी कार्ड

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए राणापुर से मंयक गोयल की रिपोर्ट-
प्रदेश के सहकारिता एवं झाबुआ के प्रभारीमंत्री विश्वास सारंग ने आज राणापुर में जिला सहकारी बैंक की राणापुर शाखा का फीता काटकर लोकार्पण किया। साथ ही लोकार्पण पश्चात उन्होंने किसान क्रेडिट डिजिटल कार्ड का वितरण भी किया। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन काल में सहकारिता विभाग एवं सहकारिता संस्थाएं कुछ नेताओं ने हाईजेक कर लिया था, तथा 18 फीसदी दर पर किसानों को कर्ज मिला करता था, लेकिन भाजपा की सरकार आने के बाद हमने जीरो फीसदी ब्याज पर कर्ज देना शुरू किया तथा किसानों को बीज और खाद भी सुलभ करवाएं। उन्होंने समारोह में मौजूद लोगों से हाथ उठवाकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को वोट देने की शपथ भी दिलवाई। इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक झाबुआ के चेयरमैन गौरसिंह वसुनिया, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर सेठिया, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता गोविंद अजनार, कलेक्टर आशीष सक्सेना, एसपी महेशचंद्र जैन, मंडी अध्यक्ष भंवरसिंह बिलवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष भानू भूरिया, गोविंद अजनार समेत कई नेता एवं अधिकारी मौजूद थे।

चर्चा में रही मंडल अध्यक्ष की अनुपस्थिति-
इस पूरे आयोजन के दौरान भाजपा के राणापुर मंडल अध्यक्ष ललित बंधवार की कार्यक्रम में अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। बताया जाता है कि कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड एवं लोकार्पण शिला-लेख में उनका नाम न होने के चलते नाराजगी बताने के लिए उन्होंने इस कार्यक्रम से दूरी बनाई।

भवन लोकार्पण में देरी पर मजाक-मस्ती का दौर-
राणापुर के सहकारी बैंक शाखा का भवन एक साल पहले बनकर तैयार हो गया था, लेकिन लोकार्पण आज हुआ। समारोह में इसकी वजह बताते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर सेठिया ने कहा कि वे जिलाध्यक्ष बनने वाले थे शायद इसलिए एक साल का इंतजार इस भवन के लोकार्पण के लिए हुआ। इसके बाद भाषण देने के लिए खड़े हुए प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सेठियाजी तो मुझसे भी ज्यादा पॉवरफुल निकले क्योंकि भवन तैयार होने के बाद एक साल का इंतजार किया गया। इसी बीच सीसीबी चेयरमैन गौरसिंह वसुनिया ने एक साल की देरी की वजह प्रभारीमंत्री से लोकार्पण करवाना बता दिया, जिसके लेकर कार्यक्रम स्थल पर कई लोग मुस्कुराते रहे।