राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की एकता रैली में जुटे हजारों करणी सैनिक

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के तत्वाधान में ठिकाना करवड़ में विशाल वाहन एकता रैली का आयोजन किया गया। 12 जनवरी को दोपहर 12 बजे गंगाखेड़ी नागणेचा माता मंदिर से विशाल वाहन रैली प्रारंभ हुई जिसमे समस्त राजपूत सरदार अपनी राजपूती वेशभूषा में दिखाई दिए। रैली में हजारों की संख्या में राजपूत सरदार शामिल हुए। जो जय भवानी के नारों के साथ करवड़ की धरती पर निकले। वाहन रैली करवड़ स्कूल ग्राउंड तक पहुची ओर ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए पदयात्रा में परिवर्तित हो गयी। जो करवड़ के मार्गो से होते हुए दख भवन पहुंची जहां सभा का आयोजन किया हुआ। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा निकाली गई एकता रैली का स्वागत फूलो की वर्षा से हुआ पूरे नगर में नगरवासियो ने हर गली, चौराहे है पर फूलो की वर्षा कर भव्य स्वागत किया। उक्त रैली में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेशाध्यक्ष ठा. जीवनसिंह शेरपुर उपस्थित रहे। साथ ही उनके साथ प्रदेश प्रवक्ता शैलेन्द्रसिंह राठौर, संभाग महामंत्री दौलत सिंह, रतलाम जिलाध्यक्ष जितेन्द्रसिंह बरखेड़ी, रतलाम मीडिया प्रभारी राहुल सिंह, इंदौर जिला उपाध्यक्ष अक्षयसिंह, सुरेंद्रसिंह कमलखेड़ा, धार जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सलवा, धार जिला संयोजक जितेंद्र सिंह, उज्जैन जिला उपाध्यक्ष लोकेंद्र सिंह मुंदेडी, खाचरौद अध्यक्ष शक्तिसिंह सोनगरा, नगर अध्यक्ष रतलाम गौरव सिंह पलसोड़ा, पिपलोदा तहसील अध्यक्ष रविराजसिंह विशेष रूप उपस्थित रहे। रैली का उद्देश्य समाज की एकता एवं आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने, एवं विवादित फिल्म पर पूरे देश में प्रतिबंध लगाए जाने हेतु करवड़ की धरती से हुंकार भरी गई।
रैली पश्चात हुआ सभा का आयोजन –
रैली नगर के मुख्य मार्ग होते हुए नगर स्थित दख भवन पहुंची जहां सभा का आयोजन किया गया जहां जाजम प्रथा अपनाते हुए सभी पदाधिकारी एक जाजम पर बैठे और फिर सभा की शुरुआत हुई जिसमें सर्व प्रथम मां भारती, महाराणा प्रताप,शिवाजी महाराज, राजा बख्तावर सिंह, एवं राणा पूजा के चित्र पर माल्यापर्ण किया गया। सभा का संबोधित करते हुए रतलाम जिला अध्य्क्ष ने कहा कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अपने लिए आरक्षण नहीं मांग रही हमे नही चाहिए आरक्षण हम उन लोगों की लड़ाई लड़ रहे है जो आर्थिक स्थिति से कमजोर है जिसे आरक्षण की जरूरत है हम किसी जाति समाज के खिलाफ नहीं है हम उसकी पक्ष में जिन्हें सच में आरक्षण की जरूरत है। वही झाबुआ जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमें ऊंच-नीच में बड़ा छोटा सब छोड़ कर एक होना है और समाज के उत्थान के लिए हर हर संभव कार्यकरना है समाज को तोडऩे वालों ने काफी तोडऩे की कोशिश की लेकिन हमारा संगठन और मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है।
जल्द होगा विधान सभा का घेराव, पूरे देश मे फिल्म को नही किया बेन तो होगा उग्र आंदोलन
कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में पहुचे प्रदेशाध्यक्ष ठा जीवन सिंह शेरपुर ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि हम छोटे छोटे स्तर से लेकर बड़े स्तर तक रेलिया निकाल कर समाज को एकजुट कर रहे है, जिसके बाद हम अपनी मुख्य मांग आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किये जाने को लेकर भोपाल विधान सभा का घेराव करेंगे जिसमे लाखों की संख्या में करणी सैनिक उपस्थित होंगे। साथ ही फिल्म पद्मावत को लेकर भी उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्य शिवराजमंत्री सिंह चौहान द्वारा फिल्म पर बेन किया गया है जिनका हम स्वागत करते है, एवं मांग करते है कि पूरे देश मे फिल्म पर बेन लगाया जाए, नही तो उग्र आंदोलन की तैयारी कर रहे है जिसकीे जिम्मेदार खुद सरकार होगी।
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की मुहिम —-
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा मुहिम चलाई जा रही है जिसमे महाराणा प्रताप के साथ उनके कंधे से कंधा मिलाकर दुशमनो से लोहा लेने वाला राणा पुंजा की भी प्रतिमा हर गांव, हर तहसील, हर जिले, में स्थापित करेंगे जिससे समस्त समाज में एक अच्छा संदेश जायेगा। ओर आने वाली पीढ़ी उनका इतिहास याद रखे।उक्त कार्यक्रम में झाबुआ तहसील,थांदला तहसील, पेटलावाद तहसील के समस्त गांवो से बड़ी संख्या में राजपूत सरदार रैली में शमिल हुए थे। जिनके सहयोग से विशाल आयोजन किया गया।
पुलिस रही मुस्तैद —
रैली के दौरान पुलिस द्वारा पूरी मुस्तेदी रखी गयी रैली में बड़ी संख्या होने के बाद भी ट्राफिक जाम न होने दिया गया शांति पूर्ण रूप से रैली का समापन किया गया जिसमें पुलिस ने अपनी सरहानीय भूमिका निभाई।