युवा चेतना यात्रा का ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत, डॉ. विक्रांत भूरिया से रूबरू होकर ग्रामीणों ने बताई समस्याएं

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
युवा नेता डॉ विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में निकली आदिवासी चेतना यात्रा के दूसरे दिन कोटड़ा तक पहुँचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। सागवा , सुजापुरा ,गुलरीपाड़ा , कोटड़ा में विभिन्न समस्याओं के आवेदन भूरिया को सौपकर उचित कार्रवाई की मांग की। इन ग्रामो में है हेंडपम्प , शोचलाय, स्कुलो की दुर्दशा , बिजली का अभाव सहित आवास एवं बीपीएल में नाम जुड़वाने के लिये महिलाएं और पुरुष आवेदन लेकर आये। यात्रा में बड़ी संख्या महिलाएं और पुरुषों के साथ संसदीय क्षेत्र रतलाम की महिला नेता अदिति दवेसर के साथ टीम भी साथ थी।
समस्या देखेंगे और निदान भी होगा
बामनिया से शुरू हुई इस यात्रा में दूसरे दिन ग्राम कोटड़ा में मीडिया से चर्चा में डॉ भूरिया ने बताया कि जहां हम पहली रात रुके वहा सागवा स्कूल के की सिथति भी गजब की थी। टायलेट की दुर्दशा स्वछता मिशन को ठेंगा दिखा रही थी। यहाँ बिजली नही होने के कारण यात्रा दल को अंधेरे में रात बितानी पड़ी।
डॉ भूरिया ने बताया कि ग्रामीणों ने स्थान भी दिखाए जहां बोरिंग तो खुदा हुआ है लेकिन हैण्डपम्प नही लगा हुआ है। यहीं नही आवास ओर बीपीएल में नाम जुड़वाने के लिए भी बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं जिन्हें सूचीबद्ध कर उचित कार्यवाही हेतु भेजा जायेगा।