प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने किया “पहल”का विमोचन

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट
मालवा -निमाड़ क्षेत्र की सामाजिक संस्था “पहल ,एक अभिनव प्रयास” की पुस्तिका “पहल” का विमोचन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  अरुण यादव ने जिला पत्रकार संघ खरगोन के उपाध्यक्ष नेमीचंद बागमार, प्रदेश कांग्रेस सचिव अशोक जैन,नेता प्रतिपक्ष वीरचंद छाजेड़ व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष महेश्वर अर्जुन ठाकुर आदि की उपस्थिति में किया ।यह जानकारी देते हुए संस्था के उपाध्यक्ष संजय लोढ़ा पेटलावद ने बताया कि पहल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम श्री यादव का फूलमाला से संस्था सचिव सुमित कौशल ने स्वागत किया ।इसके पश्चात संस्था अध्यक्ष विशाल बागमार ने पुस्तिका के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसमें महेश्वर विधानसभा के पूरे 230 बूथों के महत्वपूर्ण मोबाइल नम्बर,, रक्तदाताओं की सूची, ब्लड ग्रुप, मोबाइल नम्बर के साथ,धर्मिक धरोहर की जानकारी, विधानसभा की महान विभूतियों के स्मृति शेष, शीर्ष पर पहुचने वाले गणमान्यों का व्यक्तित्व, एवम कंकर से शंकर बनने जा रहे है उभरते सितारो का उल्लेख, के साथ ही समाज मे फैल रही कुरीतियों को दूर करने हेतु संदेशों का समावेश इसमें किया गया है ।
कुरीतियो के खिलाफ आवाज उठाने वाली पहली संस्था
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संस्था पहल क्षेत्र में कुरीतियों व गलत चली आ रही परम्परा के खिलाफ आवाज उठाने वाली एवम शाकाहार का प्रचार करने वाली क्षेत्र की मुख्य संस्था है। ये संस्था बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है ।संस्था द्वारा जो पुस्तक का संकलन किया गया है वह वास्तव में अतभूत है मुझे उम्मीद है कि यह पुस्तिका महेश्वर विधानसभा के प्रत्येक व्यक्ति के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी ।
ये भी रहे उपस्थित
इस कार्यक्रम में किशोर भगवते, लच्छीराम नागरे, साहिर शेख, मुकेश कवड़िया, सचिन छाजेड़,प्रताप चौहान,रवि पाटीदार सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे । कार्यक्रम के अंत मे संस्था सचिव सुमित कौशल ने आभार व्यक्त किया ।