पेंशनर सेवानिवृत्त जरूर हुआ है,लेकिन थका नहीं है- जिलाध्यक्ष राठौर

- Advertisement -

20pet-07gझाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
पेंशनर सेवानिवृत्त जरूर हुआ है,लेकिन थका नहीं है, पेंशनर को हर समय समाजसेवा के कार्य में अग्रणीय रहना चाहिए. पेंशनर का उद्ेश्य पीडि़तों की सेवा में गुजरे तो जीवन और बेहतर होगा। उक्त विचार पेंशनर संघ के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर ने कही। वे पेंशनर्स संघ के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। 75 वर्ष पूर्ण करने वाले पेंशनरों का सम्मान समारोह नगर के सीर्वी धर्मशाला में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक मुकेश लाड़, खान मौजूद थे। अध्यक्षता थांदला पेंशनर संघ के अध्यब पीएन मोढ़ ने की। कार्यक्रम में सरंक्षक के रूप में डीपी परमार थे। राठौर ने पेंशनर्स की समस्त गतिविधियों के बारे में समझाया. इसके साथ ही उन्होंने बताया विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ की सांतवा वेतनमान में पेंशनरों को 2.56 के स्थान पर 2.41 दिया जाना तय हुआ है, पूर्व में भी ज्ञापन दिए गए। कार्यक्रम के अध्यक्ष पीएन मोढ़ ने कहा न्यूनतम पेंशन,पारिवारिक पेंशन,महिलाओं को ज्ञात नहीं होने से पेंशनर्स सदस्यों को इसकी छानबीन कर न्यूनतम वेतन दिलाना चाहिए और इसके साथ ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। शाखा प्रबंधक और श्री खान ने पेंशनर की समस्या के बारे में बताया और कहा की बैंक का प्रत्येक कर्मचारी पेंशनर के सहयोग के लिए तैयार है. साथ ही 8 नवंबर से पेंशनर संघ के सदस्यों ने जङ्क्ष सहयङ्क्षग बैंक को दिया उसके लिए आभार माना। इस अवसर पर एनएल रावल,अमृतलाल मेहता, सुभाष व्यास, शंकर सिंह चंद्रावत ने भी संबोधित किया। डीपी परमार और मूलचंद्र काग ने संगठन को मजबूत करने एवं पेंशनरों की समस्या के निदान करने के बारे में आवश्यक जानकारी दी.
इनका हुआ सम्मान.
कार्यक्रम में 75 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले पेंशनर सुभाष व्यास, अमृतलाल मेहता, शंकर सिंह चंद्रावत, रमणलाल भंडारी, नारायण गेहलोत, भास्कर भट्ट, लक्ष्मण सिंह भूरिया, चम्पालाल जैन, नंदलाल राठौड, किशनदास वैष्णव, गीताबाई भारती, किरणदेवी उपाध्याय, सुगरा खातून, कांताबाई शर्मा का सम्मान किया गया. अतिथियों ने उन्हे शाल श्रीफल और प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया.
नए सदस्यों को दिलाई सदस्यता.
पेंशनर संघ ने नए सदस्यों को भी सदस्यता दिलाई गई जिसके बाद अब पेंशनर संघ के 374 सदस्य हो चुके है, सभी सदस्यों को पुष्पहारों से स्वागत किया गया। समारोह में बंशीधर पालीवाल, गोविंददास बैरागी, गोविंद नागर, रमणलाल चौहान, रामचंद्र पंवार, जगन्नाथ पटेल, अरविंद देवदा, रामचंद भाटी, एसएन भाटी, रमेशचंद परमार आदि मौजूद थे। संचालन पेंशनर संघ के जिला उपाध्यक्ष दयाराम पाटीदार ने किया, आभार जेपी राठौर ने माना।