ढोल-नगाड़ो और कलश यात्रा के साथ निकाली जाएगी श्री बजरंग बली की भव्य भगवा यात्रा

- Advertisement -

सलमान शेख@ पेटलावद 

कल 19 अप्रैल को श्री हनुमान जन्मोत्सव पर शहर के मंदिरो में अनेक धार्मिक अनुष्छान हेांगे। कहीं छप्पन भोग लगेगा तो कहीं एक साथ बैठकर सामूहिक सुंदरकांड का पाठ करेंगे। इस दौरान हवन पूजन, कन्याभोज, और भंडारे का आयोजन होगा। प्रमुख हनुमान मंदिरो में जारे-शोर से तैयािरयां अंतिम दौर में चल रही है।

भगवा ध्वजो से सजाया गया नगर को:

प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी श्री हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाए जाएगा। इसी कड़ी में बुधवार को नगर की बालाजी लॉज में अखिल भारतीय हिंदू महासभा और श्री मारूति नंदन मित्र मंडल की बैठक संपन्न हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि कल हनुमान जन्मोत्सव पर शाम 4 बजे से विशाल भगवा यात्रा ढोल-नगाड़ो के साथ निकाली जाएगी। भगवा यात्रा नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली जाएगी। इस बार भगवा यात्रा के साथ कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। यात्रा में एक वाहन में भगवान हनुमानजी का चित्र रख सजाया जाएगा। जिसके दर्शन जगह-जगह श्रद्धालुओं द्वारा किए जाएंगे। अभा हिंदू महासभा और श्री मारूति नंदन मित्र मंडल ने भगवा परंपरा का आव्हान भी किया है। जिसमें युवाओं द्वारा नगर को भगवा पताकाओं से सजाया गया है। मंडल ने नगरवासियो से अपील की कि इस अनूठे आयोजन में अपनी भागीदारी दे और धर्मलाभ ले।

श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर में होगी महाआरती-

नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई यात्रा पंपावती नदी किनारे स्थित प्रसिद्ध श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर पहुंचेगी। यहां यात्रा का समापन होगा। इसके बाद महाआरती का आयोजन होगा। वहीं महाआरती के बाद महाप्रसादी का वितरण भी किया जाएगा।